टीचिंग में नौकरी करने के लिए सुनहरा मौका, देखिये कहां-कहां निकली है भर्ती ?

Chopal Tv, New Delhi

कोविड-19 के बाद सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। कुछ लोग सालों तक सरकारी नौकरी पाने की तैयारी करते हैं। लेकिन कभी-कभी उम्मीदवार जिस नौकरी के लिए तैयारी कर रहे होते हैं, उनके आवेदन निकल जाते हैं।

लेकिन हम आपको एक नहीं बल्कि सरकारी नौकरियों की वैकेंसी की पूरी लिस्ट बता रहें हैं। कहां किस विभाग में किस पोस्ट पर नौकरी निकली हैं।

सहायक प्रोफेसर

सहायक प्रोफेसर साइकियाट्री यानी मनोचिकित्सा विज्ञान विशेषज्ञ के लिए नौकरी निकाली है। लेकिन  उम्मीदवारों की पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री और संबंधित स्पेशिएलिटी या सुपर-स्पेशिएलिटी में स्नातकोत्तर डिग्री होना अनिवार्य है।

वहीं, पीजी डिग्री के बाद संबंधित स्पेशिएलिटी या सुपर स्पेशिएलिटी में सीनियर रेजीडेंट या ट्यूटर या डेमोंस्ट्रेटर या रजिस्ट्रार या असिस्टेंट प्रोफेसर या लेक्चरर के रूप में कम से कम तीन साल का शिक्षण अनुभव होना चाहिए।

सहायक प्रोफेसर साइकियाट्री

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन आने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर साइकियाट्री यानी मनोचिकित्सा विज्ञान विशेषज्ञ के 11 पदों पर रिक्तियां हैं।

बीएचयू में जूनियर रिसर्च असिस्टेंट और जेआरएफ

उत्तर प्रदेश में वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में जूनियर रिसर्च असिस्टेंट और जेआरएफ के पदों पर आवश्यकता है। बीएचयू की अधिसूचना के अनुसार, जूनियर रिसर्च असिस्टेंट पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल, 2021 है।

सी-डैक में निदेशक पद

इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन वैज्ञानिक संस्था प्रगत संगणन विकास केंद्र ने निदेशक- वित्त के पद पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस पद के आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सहायक प्रोफेसर फिजियोलॉजी

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन आने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर फिजियोलॉजी यानी शरीर क्रिया विज्ञान विशेषज्ञ के दो पदों पर रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए वेतनमान स्तर-11 के तहत 67,700-2,08,700/- प्लस एनपीए निर्धारित है।

राजस्थान में सरकारी भर्ती

राजस्थान में बड़े पैमाने पर एक और सरकारी भर्ती हो रही है। इस बार भर्ती के जरिये सहकारी क्षेत्र के सरकारी संस्थानों में रिक्त पदों को भरा जाएगा। राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड की ओर से सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडारों एवं क्रय विक्रय सहकारी समितियों में रिक्त 385 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

सहायक प्रोफेसर पीडियाट्रिक्स

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन आने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर पीडियाट्रिक्स यानी बाल रोग विशेषज्ञ/ शिशु रोग विशेषज्ञ के 14 पदों पर रिक्तियां हैं।

गोवा में सरकारी नौकरी

गोवा सहकारिता विभाग ने कई पदों के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार गोवा सहकारिता विभाग के इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल, 2021 है।

पदों का विवरण : कुल रिक्तियां : 77

  • सीनियर मार्केटिंग ऑफिसर:-  02
  • सीनियर ऑडिटर/ सीनियर इंस्पेक्टर/ एसआरओ:-22
  • जूनियर ऑडिटर/ जूनियर इंस्पेक्टर:-06
  • जूनियर स्टेनोग्राफर:-  03
  • लोअर डिवीजन क्लर्क:-22
  • ऑडिट असिस्टेंट:-11
  • ग्रेडर एसेसर :-04
  • मल्टीटास्किंग स्टाफ:-07
Find Jobs? Join Our Whatsapp Group