ITI पास के लिए जॉब पाने का अच्छा मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

Jobs Haryana

अगर आपने ITI से सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर में डिप्लोमा कर रखा है तो आपके लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। यह अवसर आपको पंजाब में मिलने जा रहा है। जहां 547 पदों पर आईटीआई डिप्लोमा धारकों की भर्ती की जा रही है।

 

पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) ने ITI से सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर में डिप्लोमा धारकों से जूनियर ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो आवेदन करने में रूची रखते हैं और सभी मापदण्डों व पात्रता को पूरा करते हैं वो 11 फरवरी, 2021 को या उससे पहले sssb.punjab.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, पंजीकरण शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2021 है।

पंजाब सब ओर्डिनेट सिलेक्शन बोर्ड द्वारा 547 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 529 पद सिविल के लिए, 13 मैकेनिकल के लिए और 05 पद आर्किटेक्चर ब्रांच से डिप्लोमा धारकों के लिए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां क्लिक कर आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं और यहां क्लिक कर सीधे अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
शैक्षिक योग्यता:

सिविल : उम्मीदवारों को कक्षा 10वीं पास और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से सिविल में ड्राफ्ट्समैन 02 वर्ष का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
मैकेनिकल : उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से मैकेनिकल में ड्राफ्ट्समैन 02 साल का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
आर्किटेक्चर : उम्मीदवारों के पास राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group