आईटीआई पास के लिए इन विभाग में निकली नौकरी, ऑफलाइन मोड से करें आवेदन

Jobs Haryana, HMT Vacancy 

भारत सरकार की कंपनी एमएमटी में आईटीआई करने वाले युवाओं के लिए नौकरी के शानदार अवसर हैं। कंपनी ने मशीनिस्ट, ग्राइंडर, फिटर और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड्स में ट्रेनी भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां मल्टी स्किल्ड, अनुभवी और डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के अंतर्गत हो रही हैं। अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं। फार्म और नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल

उम्र सीमा– अधिकतम उम्र 33 वर्ष

शैक्षणिक योग्यता (Qualification)

एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में कंपनी में ट्रेनी पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास और मशीनिस्ट, ग्राइंडर और फिटर ट्रेड में आईटीआई करने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी का आईटीआई न्यूनतम 60% अंकों के साथ पास होना जरूरी है। हालांकि एससी और एसटी उम्मीदवारों लिए न्यूनतम अकों का कट-ऑफ 50 फीसदी है।

पदों का विवरणः (Post Detail)

कुल पद – 12

वेतनमान (Salary)

पहले साल 13000 हजार रुपये प्रति माह
दूसरे साल से 13500 रुपये प्रति माह
तीसरे साल 14000 हजार रुपये प्रति माह
ट्रेनिंग पूरी होने और स्थाई नियुक्ति के बाद वेज ग्रेड-II का वेतन मिलेगा

तीन साल बाद होगी स्थाई नियुक्ति

चयनित अभ्यर्थियों को तीन साल तक ट्रेनी के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इसके बाद उन्हें फिर से लिखित/प्रैक्टिकल परीक्षा देनी होगी। इस टेस्ट में पास होने पर पहले छह महीने तक प्रोबेशन और फिर स्थायी तौर पर नियुक्त किया जाएगा।

ऐसे होगा चयन

अभ्यर्थियों का चयन मेरिट, अनुभव, योग्यता और प्रैक्टिकल टेस्ट / लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में अभ्यर्थियों को स्किल टेस्टिंग के लिए प्रैक्टिकल टेस्ट में और दूसरे चरण में एप्टीट्यूड एवं जनरल नॉलेज परीक्षण के लिए लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए अधिकतम 70 अंक है और लिखित परीक्षा के लिए 30 अंक निर्धारित हैं।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group