हिसार कैंट में होने जा रही है भारतीय सेना भर्ती रेली, यहां से करें डायरेक्ट आवेदन

Jobs Haryana

भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। हिसार सेना भर्ती कार्यालय द्वारा कैंट परिसर में 20 फरवरी से 31 मार्च तक सिरसा, जींद, फतेहाबाद एवं हिसार के युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें सैनिक (जनरल ड्यूटी), सैनिक (लिपिक/सैनिक स्टोर कीपर तकनीकी) और सैनिक(टे्रडसमैन) श्रेणी के लिए ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीद्वार भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार 01 फरवरी से 02 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।  नोटिफिकेशन के लिए निचे क्लिक करें

06 मार्च 2021 से बाद तक पंजीकृत ई-मेल। उम्मीदवारों को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना चाहिए

 

इस भर्ती को लेकर सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि रैली में भाग लेने के लिए उम्मीदवार को पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस भर्ती के 06 मार्च 2021 के बाद  उम्मीदवार को एडमिट कार्ड  पंजीकृत ई-मेल पर भेज दिया जाएगा। उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए आठवीं, दसवीं व बाहरवीं, बोना फाईड हरियाणा निवास प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड की मूल प्रति, जाति प्रमाण-पत्र, धर्म और अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, शपथ प्रमाण-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र तथा अविवाहित प्रमाण-पत्र लाने होंगे। चरित्र प्रमाण-पत्र तथा अविवाहित प्रमाण-पत्र 6 माह से पूर्व के नहीं होने चाहिए।

उम्मीदवार को एनसीसी धारक मूल प्रमाण, खेल प्रमाण पत्र के साथ डायरेक्टर डिपार्टमेंट ऑफ युथ अफेयर्स हरियाणा द्वारा जारी किया ग्रेडेसन सर्टिफिकेट, सैनिक/भूतपूर्व सैनिक/विधवाओं/के पुत्र का मूल प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करने होंगे।

इस भर्ती में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को सरकारी अस्पताल/प्रयोगशाला या सरकार द्वारा प्राधिकृत अस्पताल या प्रयोगशाला से कोरोना मुक्त/स्पर्शोन्मुख रिपोर्ट और जोखिम मुक्त प्रमाण पत्र को प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग के दिन दिखाना होगा। उम्मीदवारों को सभी प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियों के साथ दो-दो प्रतिलिपियां भी प्रस्तुत करनी होगी।

इसी प्रकार से रैली में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों को 20 रंगीन पासपोर्ट फोटो (3.5 सेमी & 4.5 सेमी) जो नये खिंचवाये गये हों और जिन पर उनके नाम और दिनांक अंकित हो, अपने साथ लाने होंगे। सिक्ख उम्मीदवारों के फोटो पगड़ी/पटका मे होना चाहिए। फोटो कम्प्यूटराइज न हो और फोटो आगे की तरफ से सत्यपित न हो। इसके अतिरिक्त आर्मी वेब साइट पर जारी नोटिफिकेशन में दर्शाए गए दस्तावेज भी लाना अनिवार्य है। सभी उम्मीदवारों को पर्याप्त मास्क, दस्ताने और हैंड सैनिटाइजऱ साथ लाने होंगे।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

 

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group