भारतीय वायु सेना भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख जारी, जानिए कब मिलेंगे एडमिट कार्ड

Chopal Tv, New Delhi

देशभर में कोविड-19 के केस फिर से बढ़ने लगे हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं की अपने परीक्षा रद्द होना का डर सता रहा है। ऐसे में भारतीय वायु सेना ने परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है।

केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर तारीख और जगह जारी कर दी है। जो कैंडिडेट्स भारतीय वायु सेना में ग्रुप X & Y के अंतर्गत एयरमैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किये है, वे अपने एग्जाम सिटी और तिथि की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट, airmenselection.cdac.in पर लॉग इन करके देख सकते हैं।

लेकिन सीएएसबी ने वायु सैनिक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया है। सीएएसबी द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक़, कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड उनकी परीक्षा की तारीख के दो दिन पहले जारी किये जायेंगें।

कैंडिडेट्स अपने लॉग इन आईडी के जरिए परीक्षा तारीख चेक करने के बाद उनके लिए निर्धारित परीक्षा तारीख से 24 से 48 घंटे पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगें। हालांकि, सीएसबी द्वारा एडमिट कार्ड कैंडिडेट्स को उनकी रजिस्टर्ड मेल आईडी पर भी भेजा जाएगा।

केंद्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड द्वारा जारी एयरमैन भर्ती नोटिफिकेशन  के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021 तक किया जाना प्रस्तावित है।

सभी परीक्षार्थी को परीक्षा के समय अपने साथ ऑनलाइन डाउनलोड किये गये एडमिट कार्ड के कलर प्रिंट-आउट और साथ में दिये गए सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म को भरकर लाना होगा।

 

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group