Hssc : पटवारी, कैनाल पटवारी और ग्राम सचिव भर्ती परीक्षा को लेकर HSSC का बड़ा एलान, देखिए पूरी जानकारी

Jobs Haryana, Hssc

रेवन्यू व कैनाल पटवारी और ग्राम सचिव के लिए अब एक ही कॉमन पेपर होगा। परीक्षा मई में संभावित है। इसके लिए हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ओर से तैयारी कर ली गई है।

 

युवाओं को आवेदन करने का भी एक और मौका दिया गया है। 8 से 22 मार्च की रात तक आवेदन करने के लिए पोर्टल को दोबारा खोला जाएगा।

यह भी पढें- Agriculture Requirement 2021: कृषि विभाग के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं Online Apply

ऐसे में अब वे युवा भी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने 2020 में ग्रेजुएशन की है। इन तीनों पदों के लिए 2019 में आवेदन लिए गए थे।

इसलिए 2020 में ग्रेजुएशन करने वाले इससे वंचित रह गए। उल्लेखनीय है कि HSSC ने जनवरी में ग्राम सचिव की परीक्षा आयोजित कराई थी। लेकिन पेपर लीक होने पर परीक्षा रद्द कर दी गई। अब नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है।

यह भी पढें- Railway Requirement 2021: 10वीं और ITI पास के लिए रेलवे में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

HSSC की ओर से कॉमन पेपर लेने के बाद मेरिट तय की जाएगी। इसके बाद चयनकर्ताओं से विकल्प पूछा जाएगा कि वे तीनों में से कौनसा पद लेना चाहते हैं। आखिर में मेरिट के आधार पर उन्हें रेवन्यू पटवारी, कैनाल पटवारी या ग्राम सचिव का पद दिया जाएगा।

तीनों ही पदों के लिए समान शैक्षणिक योग्यता है। इसलिए तीनों का कॉमन पेपर तय किया है। परीक्षा मई में संभावित है। जो युवा आवेदन से वंचित रह गए थे, उन्हें 15 दिनों के लिए आवेदन करने का मौका दिया गया है। -भारत भूषण भारती, चेयरमैन, एचएसएससी

आवदेन संबंधी हिंदी में पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

आधिकारिक वेबसाइट
Find Jobs? Join Our Whatsapp Group