HBSE: हरियाणा में 9वीं व 11वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं का शेड्यूल हुआ जारी, देखिए पूरी डेटशीट

Jobs Haryana, HBSE 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 26 मार्च से 9वीं व 11वीं की नॉन बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं करवाने जा रहा है। इन वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट बुधवार देर शाम को जारी कर दी।

जिला शिक्षा विभाग कार्यालय ने जिलेभर के राजकीय स्कूलों के प्रिंसिपलों को निदेशालय की ओर से जारी डेटशीट ई-मेल व विभाग के वाट्सएप ग्रुप पर भेजकर सूचना दे दी है। 9वीं कक्षा का पहला पेपर इंग्लिश और 11वीं कक्षा का पहला पेपर सोशल साइंस का होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि परीक्षाओं को शांतिपूर्ण ढंग से व कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार संपन्न करवाने के निर्देश भी सभी स्कूलों को जारी कर दिए है।

 

9वीं कक्षा की डेटशीट (HBSE)

26 मार्च को सामाजिक, 27 को हिंदी, 31 मार्च को इंग्लिश, 2 अप्रैल को गणित, 5 को साइंस, 7 को ब्यूटी एंड वेलनैस, 8 को पंजाबी।

11वीं कक्षा की डेटशीट (HBSE)

26 मार्च को इंग्लिश, 27 को होम साइंस, 30 को कैमेस्ट्री, अकाउंटेंसी, 31 को हिंदी, 1 अप्रैल को फाइन आर्ट, 2 को गणित, 3 को इतिहास, बायोलॉजी, 5 को फिजिक्स, अर्थशास्त्र, 6 को राजनीति शास्त्र, 7 को भूगोल, 8 को फिलोस्फी, बिजनेस स्टैडी, 9 को कृषि, मनोविज्ञान, 12 को पंजाबी, फिजीकल एजुकेशन, संस्कृत, 13 को सामाजशास्त्र, 15 को ब्यूटी एंड वेलनैस, 16 को मिलिट्री साइंस।

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि स्कूलों में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई कराई गई है। नौवीं और 11वीं कक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। विद्यार्थियों को परीक्षा बेहिचक देनी हैं। उनको अपने पढ़ें पर भरोसा होना चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट
Find Jobs? Join Our Whatsapp Group