HBSE-10th Result- दसवीं के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म भिवानी बोर्ड आज जारी करेगा नतीजे, सिर्फ क्लिक पर यहां से निकाले रिजल्ट

 विद्यार्थी विद्यार्थी Jobs Haryana, HBSE-10th Result

हरिय़ाणा के 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों का रिजल्ट का इंतजार खत्म। हरियाणा के शिक्षा तथा वन मंत्री कंवरपाल ने 10वीं कक्षा के परिणाम 11 जून 2021 को जारी करने का फैसला लिया है। इसके साथ 12वीं कक्षा का भी परिणाम जल्द जारी करने की बात कही है।

स्कूल द्वारा भेजे गए बच्चों के इंटरनल व प्रेक्टिकल विषयों के अंकों के आधार पर 10वीं कक्षा के परिणाम निकाले जाएंगे। प्रेक्टिकल विषय के अंक + इंटरनल असेसमेंट अंक मल्टीप्लाई सब्जेक्ट टोटल अंक डिवाइड बाई अधिकतम प्रेक्टिकल + इंटरनल असेसमेंट अंक + इंटरनल व असेसमेंट अंक। इस फार्मुले के आधार पर अंतिम परिणाम निकाला जाएगा।

इस साल तीन लाख 40 हजार बच्चों की परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु इस बार दसवीं की परीक्षा आयोजित नहीं करवाईं गई और सभी बच्चों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है।

कैसे चेक करें हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

इसके लिए हरियाणा बोर्ड की वेबसाइट- haryana.indiaresults.com/hbse पर जाएं
यहां 10वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें
इसके बाद अपना रोल नंबर यहां इंटर करें
इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा
रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लें

कहाँ चेक करें हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

जैसे ही हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित होगा स्टूडेंट अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट haryana.indiaresults.com/hbse के साथ कुछ प्राइवेट वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर पायेंगे, जिनकी जानकारी नीचे दी गई है।

बोर्ड का नाम: हरयाणा बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन
परीक्षा का नाम: कक्षा 10वीं/12वीं का बोर्ड एग्जाम
आधिकारिक वेबसाइट: www.bseh.org.in
रिजल्ट की वेबसाइट: haryana.indiaresults.com/hbse

HBSE-10th Result- दसवीं के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म भिवानी बोर्ड आज जारी करेगा नतीजे, सिर्फ क्लिक पर यहां से निकाले रिजल्ट

Scroll to Top