Jobs haryana news
हरियाणा पुलिस में 1232 पदों पर भर्ती को मंजूरी, देखें पूरी जानकारी
 
Haryana Police approves recruitment of 1232 posts

हरियाणा में कानून व्यवस्था को चक चौबंद करने के लिए सरकार ने 1232 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है।  यह जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री  अनिल विज ने दी है।  उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने 77 पुलिस चौकियों को सृजित करने की मंजूरी प्रदान कर दी है।  इसके तहत 70 अस्थायी पुलिस चौकियों को स्थायी पुलिस चौकी के रूप में और 7 नई पुलिस चौकियां विभिन्न जिलों में स्थापित की जाएगी। 


अनिल विज ने बताया कि करनाल में 13 पुलिस चौकी, हांसी में 5, जींद में 9, नूंह और चरखी दादरी में 3-3, सिरसा में 10, भिवानी, यमुनानगर और नारनौल में 7-7, अंबाला में 4, फतेहाबाद में 2, कैथल, पलवल, पानीपत, फरीदाबाद, हिसार, पंचकूला और कुरुक्षेत्र में 1-1 पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी।  

इसी प्रकार उन्होंने बताया कि इन पुलिस चौकियों के संचालन व कार्यान्वयन के लिए 1232 पदों की मंजूरी भी दी गई है, जिसके तहत सब-इंस्पेक्टर और एएसआई के 77-77 पद, हेड कांस्टेबल के 308 पद, कांस्टेबल के 616 पद, वहीं स्वीपर और कुक के 77-77 पद शामिल हैं। 

विज ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है और जब से राज्य में डायल 112 चालू है, 600 गाड़ियां हर वक्त लोगों की सुरक्षा के लिए फील्ड में तैनात हैं।  अब लोगों को लगता  है कि पुलिस हर पल उनके साथ हैं, इससे क्राइम पर भी बहुत नियंत्रण हुआ है।  उन्होंने कहा कि अब पुलिस चौकियों की स्थापना से लोगों को ओर बेहतर पुलिस सेवा मिलेगी।