ऑल इंडिया जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा दो जनवरी से आयोजन, 4 दिसंबर से करे आवेदन

haryana jobs

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की ओर से हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन दो और तीन जनवरी, 2021 यानि शनिवार व रविवार को करवाया जाएगा। परीक्षा से सम्बन्धित सूचना बुलेटिन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो चुका है। हालांकि इससे पहले बोर्ड ने एचटेट का आय़ोजन 21 व 22 नवंबर को करने की योजना बनाई थी। इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट पर चार दिसंबर को रात 12 बजे तक कर सकते हैं।

Advertisement

बोर्ड सचिव ने आगे बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आवेदकों को सूचना बुलेटिन में दर्शाए गए महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढक़र अपनी पात्रता सुनिश्चित करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन व परीक्षा शुल्क के सफलतापूर्वक जमा करने के बाद कंफर्मेशन पेज का प्रिंट लेना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने बताया कि आवेदकों को अपने विवरण जैसे नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटोयुक्त पहचान-प्रमाण आधार नम्बर और विषय के चयन (लेवल 2 व 3) में सुधार व शुद्धि के लिए भी पांच से आठ दिसम्बर तक ऑनलाइन मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि चार दिसम्बर के बाद आवेदन तथा आठ दिसम्बर, के बाद विवरण सुधार के लिए कोई अनुमति नहीं मिलेगी। लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण विकल्प में कोई परिवर्तन या शुद्धि की अनुमति नहीं होगी। इस मामले पर फैक्स, ई-मेल, पत्र किसी भी माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि आगर कोई आवेदक एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि परीक्षार्थियों को नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट का नियमित तौर पर अवलोकन करना होगा जिससे कि किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी या सूचना से वंचित न रह जाएं।

Advertisement

Related posts

SSB में निकली कॉन्स्टेबल पशु चिकित्सक के पदों पर भर्ती, देखिए कब से शुरू है आवेदन

Jobs Haryana

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने बीए एलएलबी, एमएलएम व बी. फार्मेसी की इवन परीक्षाओं की डेटशीट की जारी

Jobs Haryana

HBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं पूरक परीक्षा की डेट शीट, यहां देखें

Jobs Haryana

Leave a Comment