Uncategorized ऑल इंडिया जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

ग्रामीण डाक सेवकों के पदों का परिणाम घोषित, यहां देखें पूरा रिज़ल्ट

Jobs Haryana,

हरियाणा पोस्टल सर्कल ने हरियाणा डाक सेवक पदों का परिणाम घोषित कर दिया है। 608 पदों का रिज़ल्ट यहां देख सकते हैं। दो महीने से अधिक दिनों तक चले लॉक डाउन के बाद इस माह से चल रही अनलॉक की प्रक्रिया के बीच अनलॉक 2.0 के दिन 10वीं पास युवाओं के लिए 4 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां निकली थी । ये नौकरियां डाक विभाग द्वारा निकाली गयीं , जो विभिन्न सर्किलों – हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड में स्थित डाक घरों के लिए थी ।  हरियाणा क्षेत्र के डाक विभाग का रिज़ल्ट घोषित कर दिया गया है। इन 4166 पदों में से हरियाणा के लिए 608 पद आवंटित थे । जिनका रिज़ल्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर आज घोषित कर दिया गया है । रिज़ल्ट आप नीचे देख सकते हैं और आफ़िशियल लिंक के लिए नीचे क्लिक कर सकते हैं ।

Advertisement

जिनमें सामान्य श्रेणी के लिए 276 पद निकले थे। वहीं ओबीसी के लिए 147 पद आवंटित थे। ईडब्ल्यूएस के 60 पद और SC के 106 पदों पर आवेदन निकले थे।हियरिंग हैंडीकैप्ड के लिए 5 पोस्ट, ऑर्थो विकलांग के 6 पदों पर आवेदन निकले थे  वर्चुअल हैंडीकैप्ड की 7 पोस्ट तथा विकलांग भूतपूर्व सैनिक के लिए 1 पद पर आवेदन माँगा गया था । सभी का रिज़ल्ट आज घोषित कर दिया गया है ।

ये ज्ञात रहे कि विभाग जीडीएस भर्ती 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा को 10वीं के स्तर तक पढ़ा हुआ होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन जारी किये जाने की तिथि को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Advertisement

official website link- click here

Related posts

हरियाणा में इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Admin

Police Jobs 2020: पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana

अब बार-बार नहीं देनी होगी भर्ती परीक्षा, सरकार कर रही है कुछ ऐसी तैयारी

Admin

Leave a Comment