हरियाणा में ग्राम सचिव भर्ती परीक्षा रद्द, जानिये क्या है वजह ?

Jobs Haryana

Haryana Gram Sachiv Jobs- हरियाणा में ग्राम सचिव भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। यह परीक्षा 9 जनवरी को सुबह और शाम और दस जनवरी की सुबह और शाम के सेशन में हुई थी। इस भर्ती परीक्षा के दौरान पेपर के लीक होने और काफी संख्या में भर्ती में धांधली होने के बाद रद्द कर दिया गया है। इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी के बाद कई लोगों को पकड़ा गया है।

 

ग्राम सचिव का पेपर लीक कर परीक्षार्थियों को पास कराने की साजिश के मामले में एसआईटी ने पैराडाइज स्कूल के मालिक जगदीप की पत्नी निशा और दो महिला परीक्षार्थी संगीता और जेबीटी जगपाल को गिरफ्तार किया है। एएसपी पूजा वशिष्ट ने बताया कि अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दो मास्टरमाइंड समेत 12 नाम सामने और आए हैं।

Village Secretary Paper Leak Case: The school owner had hatched a conspiracy with his wife

आरोपी स्कूल मालिक ने पेपर लीक करने के लिए पत्नी को स्कूल में कक्ष निरीक्षक लगाया। इसी रूम में संगीता परीक्षा दे रही थी। स्कूल मालिक संगीता का पेपर क्लास से बाहर ले गया और फोटो खींचकर गन्नौर के राहुल को भेजी। संगीता को बुधवार रात और सीमा, निशा व जगपाल को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। संगीता सेफ्रॉन स्कूल के मालिक चरण सिंह की पत्नी है। यह स्कूल पैराडाइज स्कूल के सामने बना है। जगपाल सरकारी स्कूल में टीचर है। मास्टरमाइंड मतलौडा के नरेश को स्कूल मालिक से मिलवाया था। उसके दो परिचित स्कूल में परीक्षा दे रहे थे।

 

करनाल के विजेता स्कूल में रोहतक के सांपला निवासी पुष्पेंद्र जिम्मेदारी संभाल रहा था। यहां परीक्षार्थी को ब्लूटूथ डिवाइस दिया और इससे कनेक्ट वॉकी-टॉकी स्कूल के बाहर सॉल्वरों के पास थी। मास्टरमाइंड बहादुरगढ़ के दीपक और मतलौडा के नरेश, दिल्ली के रामदत, मदीना के राजू, तेवड़ी के सतीश, मतलौडा के मनजीत कुंडू, कमल समेत 12 आरोपियों के नाम और सामने आए हैं।

Village Secretary Paper Leak Case: The school owner had hatched a conspiracy with his wife

रामदत्त से ही ब्लूटूथ खरीदी थी। एसआईटी इनकी तलाश में सोनीपत, हिसार, सिरसा, बहादुरगढ़, रोहतक और राजस्थान के जयपुर में छापेमारी कर रही है। पुलिस ने 17 आरोपियों को समालखा कोर्ट में पेश किया। 8 को जेल भेज दिया। स्कूल मालिक जगदीप समेत 6 को पुलिस ने दो दिन की रिमांड पर लिया है।

Village Secretary Paper Leak Case: The school owner had hatched a conspiracy with his wife

आराेपी पुष्पेंद्र व अन्य ने मिलकर मदीना के राजू से अंकित का डिस्ट्रिक हेड का कार्ड बनवाया था। इस कार्ड की मदद से वह किसी भी सेंटर में जा सकता था। इस मामले में अब एसआईटी स्टाफ सलेक्शन बोर्ड से कार्ड के बारे में जानकारी जुटा रही है।

 

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group