हरियाणा की बेटी का विश्व में बजा डंका, जानिए कौन है शुभावी आर्य

Jobs Haryana, Success Story of Subhavi Arya

हरियाणा की बेटी शुभावी आर्य ने विश्व में देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाने के साथ-साथ विश्व की मेधावी छात्रा होने का गौरव भी हासिल कर लिया है। जिससे उन्होंने माता-पिता ही नहीं पूरे प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

शुभावी विश्व की एकमात्र ऐसी छात्रा बनी हैं, जिन्होंने कम्प्यूटर साईंस में पीएचडी के लिए अमेरिका की इंडियाना यूनिवर्सिटी में आरक्षित केवल एक सीट पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप पर दाखिला पाया है, जो कि अमेरिका की करीब 3 लाख 33 हजार डॉलर है।

शुभावी फिलहाल अमरिका के मिनयापोलिस शहर में यूनिवर्सिटी ऑफ मिनीसोटा में कम्प्यूटर साईंस एंड साईक्लॉजी की ड्यूल मेजर, बेचलर ऑफ साईंस में अंतिम वर्ष की स्टूडैंट है। वहीं आपको बता दें कि शुभावी आर्य भिवानी के उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की बेटी हैं।

वहीं आपको बता दें कि कम्प्यूटर साईंस में रिसर्च में दाखिले के लिए निर्धारित केवल एक ही सीट के लिए पूरे विश्वभर से विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें मेरिट के आधार पर शुभावी का चयन हुआ है।

ये भी पढ़ें-  देश सेवा का इस परिवार में है जबरदस्त जुनून, परिवार की पांचवी सदस्य बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

शुभावी की इस उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व हैं, वहीं माता पिता के साथ पूरी भिवानी जिले ने खुशी जताई है कि आज उनकी बेटी विदेश में भारत का नाम रोशन कर रही है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group