हरियाणा में 2385 पदों पर भर्ती, ग्राम सचिव, नहरी पटवारी, पटवारी के पदों पर मांगे आवेदन

Chopal Tv, Chandigarh

हरियाणा में ग्राम सचिव, नहरी पटवारी और पटवारी भर्ती के लिए दोबारा से लिंक ओपन किया गया है। अब आवेदक फिर से इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने कैनाल पटवारी, पटवारी और ग्राम सचिव के पदों पर वैकेंसी निकाली है। कुल 2385 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। चयन आयोग की वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

कुल पद- 2385

कैनाल पटवारी के लिए कुल पद- 1100 वेकेंसी,

पटवारी पद- 588

ग्राम सचिव के लिए पद- 697

कैनाल पटवारी के पद सिंचाई और जल संसाधन विभाग हरियाणा में, पटवारी पद भूमि रिकॉर्ड विभाग पंचकुला में और ग्राम सचिव के पद विकास और पंचायत विभाग में हैं।

ये नौकरी आपके लिए- RBI JOBS: दसवीं पास युवाओं के लिए मौका, यहां से करें आवेदन

जरूरी योग्यता

शैक्षणिक योग्यता- कैनाल पटवारी, पटवारी और ग्राम सचिव के पदों के लिए उम्मीदवार के पास स्नातक या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- कैनाल पटवारी पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। ग्राम सचिव और पटवारी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 17 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

ये भी आपके लिए – पुलिस विभाग में निकली है नौकरियां, सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका

आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवार हरियाणा चयन आयोग की वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अप्लाई करने के लिए सामान्य उम्मीदवार को 100 रुपए, हरियाणा की एससी, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवार को 25 रुपए और इसी कैटेगरी की महिला को 13 रुपए आवेदन फीस जमा करनी होगी। पीडब्ल्यूडी और एक्स-सर्विसमैन को कोई परीक्षा फीस नहीं जमा करनी है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group