Jobs haryana news
हरियाणा में सुधरेगी स्वास्थ्य सेवाएं, अपनाया जा रहा ये फॉर्मूला
 
haryana health department,हरियाणा में सुधरेगी स्वास्थ्य सेवाएं, अपनाया जा रहा ये फॉर्मूला,  haryana health department recruitment notification, haryana health bulletin, health department haryana officers list, nhm haryana, dghs haryana, health department haryana contact number, health department haryana notification, haryana health minister

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्घ हैं, इसी दिशा में कार्य करते हुए उन्होंने फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में 200 बिस्तरों वाले ‘मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच) ब्लॉक’ के निर्माण को सैंद्घातिक रूप से स्वीकृति प्रदान की है।


एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं की ज्यादा संख्या को देखते हुए 200 बिस्तरों वाले अतिरिक्त ‘मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच) ब्लॉक’ के निर्माण की आवश्यकता महसूस की गई है।
 उन्होंने बताया कि उक्त ब्लॉक के अलावा एनएचएम के तहत राज्य के छह जिलों में एमसीएच विंग/ब्लॉक की स्थापना को मंजूरी दी गई है।

साथ ही, जिला सिविल अस्पतालों यानी पंचकूला, सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद और पलवल में पांच एमसीएच ब्लॉकों की स्थापना प्रक्रिया में है। उन्होंने आगे जानकारी दी कि चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग द्वारा मेडिकल कॉलेज नलहड़ में एक एमसीएच ब्लॉक की स्थापना की जा रही है।