Jobs haryana news
इन लडकियों को गूगल दे रहा हैं 74000 रुपए की स्कालरशिप, बस यहां करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक
 
google scholarship 2021

Google Scholarship

Generation Google Scholarship - Build your future

जो भी महिलाएं या छात्राएं तकनीकी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हैं उनके लिए गूगल ने Google Scholarship शुरू की है। जैसा की आप जानते ही होंगे की गूगल का नाम दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिल है , जिसने छात्राओं के लिए स्कालरशिप के माध्यम से आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया है। आप को बता दें की जो छात्राएं कंप्यूटर फील्ड में अपना करियर चाहती हैं और कंप्यूटर साइंस में डिग्री प्राप्त कर रही हैं उनके लिए इस स्कालरशिप के तहत आर्थिक सहयोग के रूप में कुल 74000 रूपए (1000 डॉलर ) प्रदान किये जाएंगे। इस स्कीम के लिए जो भी छात्राएं उनका चयन का आधार उनके अकादमिक प्रदर्शन से लेकर विविधता , समानता और समावेश और इनोवेशन के अनुसार होगा साथ ही सहयोग राशि का निर्धारण भी इसी आधार पर होगा।

कैसे मिलेगा लाभ:- 
Google Scholarship के माध्यम से मिलने वाली आर्थिक सहयोग राशि प्राप्त करने के लिए सभी छात्राओं या महिलाओं को इसके लिए ऑनलाइन करना होगा। कृपया ध्यान दें की इस स्कालरशिप / छात्रवृत्ति के लिए आवेदन वही छात्राएं कर सकती हैं जिन्होंने वर्ष 2021 – 2022 में स्नातक डिग्री हेतु अपना पंजीकरण एक रेगुलर स्टूडेंट ( नियमित छात्रा ) के रूप में कराया हो। आप की जानकारी के लिए बता दें की यदि आप भी इसमें आवदेन करना चाहती हैं तो वर्ष 2022 के लिए इसके आवेदन शुरू हो चुके हैं। इसकी अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2021 है।

ये है गूगल स्कालरशिप हेतु योग्यताएं

  • केवल महिलाएं पात्र होंगी।
  • एक फुल टाइम स्टूडेंट (रेगुलर स्टूडेंट ) के रूप में वर्ष 2021 -2022 अकादमिक वर्ष में पंजीकृत हो।
  • एशिया पैसफिक देश की मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी में स्नातक के प्रथम या दूसरे वर्ष की छात्रा होनी चाहिए।
  • कंप्यूटर साइंस या ऐसे ही संबंधित तकनीकी विषयों से स्नातक कर रही हो।
  • उसका स्ट्रांग अकादमिक रिकॉर्ड हो।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

  1. सबसे पहले आप को Google Scholarship के लिए आवेदन करने हेतु आधिकारिक वेबसाइट buildyourfuture.withgoogle.com पर जाना होगा।
  2. होम पेज पर Scholarship पर क्लिक करें।
  3. अगले पेज पर आप Generation Google Scholarship (Asia Pacific ) क्लिक करें।
  4. इसके बाद अगले पेज पर आप को संबंधित स्कॉलशिप के बारे में सभी जानकारी मिल जाएगी। जिसे पढ़कर आप Apply Now के विकल्प पर क्लिक कर दें।
  5. इसके बाद आप को आवेदन पत्र में पूछी गयी सभी जानकारी भरनी होगी।
  6. सभी जानकारी भरने के बाद आप सबमिट पर क्लिक कर अपने आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।