Jobs haryana news
किसानों के लिए खुशखबरी, क्रिसमस से पहले खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, चेक कर लें ये अहम बातें
 
किसानों के लिए खुशखबरी, क्रिसमस से पहले खाते में क्रेडिट हो जाएंगे 4000 रुपये, चेक कर लें ये अहम बातें

अगर आप पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं तो को अगले महीने क्रिसमस से पहले आपको खाते में 4000 रुपए जमा हो जाएंगे। पिछले साल भी पीएम किसान योजना कि किस्त 25 दिसंबर को किसानों के खाते में ट्रांसफर की गई थी।

पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपए मिलते हैं। सरकार ये रकम किसानों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करती है। जिन किसानों को अभी तक 9वीं किस्त का फायदा नहीं मिला है तो उन लोगों के खातों में दो किस्तो का पैसा एकसाथ आएगा यानी उनके खाते में 4000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराया होगा। लेकिन जिन किसानों के खाते में कोई गलती है तो वो किसान इस योजना का फायदा नहीं उठा सकते। अगर आपके खाते में गलतियां हों तो उसे तुरंत ठीक करा लें।

इन गलतियों पर दें ध्यान

  • किसानों अपना नाम इंग्लिश में लिखना जरूरी है। अगर आपने हिंदी में नाम लिखा है तो उस पर सुधार करने की जरूरत है।
  • अप्लाई करने वाले किसान के अकाउंट में नाम और अप्लाई करने के दौरान नाम की स्पेलिंग में किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं होनी चाहिए।
  • बैंक अकाउंट देते समय IFSC कोड लिखने में और बैंक से जुड़ी गलत जानकारी ने दें।
  • अपने पता को भली भांती चेक कर लें, ताकि गांव की स्पेलिंग लिखने में कोई गलती नहीं हो।
  • इन सभी गलतियो को आधार के जरिए ठीक कर लें। अगर किसी भी प्रकार की कोई गलती हो गई तो आपके 2,000 रुपये अटक जाएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानून को वापस लेने का एलान किया और आगामी संसद सत्र में इस बारे में जरूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। केंद्र सरकार इसके लिए कमेटी का गठन करेगी। साथ ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाला पैसा भी डबल होने की उम्मीद है।