सरकारी नौकरियां- राइफल फैक्ट्री में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, देखिए कहां-कहां निकली भर्तियां

Chopal Tv, New Delhi

देशभर में ज्यादातर लोग सेना या पुलिस में भर्ती होने का इंतजार करते है। लेकिन ऐसे लोगों के पास और भी कई विभाग है जिनसे जुड़कर वो देशसेवा में भागीदार बन सकते है। ऐसा एक विभाग है राइफल फैक्ट्री

राइफल फैक्ट्री, ईशापुर में स्नातक और तकनीशियन अपरेंटिस के पदों पर नौकरियां निकली हैं। आरएफआई की वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 53 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। यह भर्ती नेशनल अपरेंटिस ट्रेनिंग स्कीम के तहत हो रही है। इच्छुक अभ्यर्थी एनटीए की वेबसाइट portal.mhrdnats.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पीएफसीएल में भर्ती

इसके अलावा भी कई सरकारी विभागों में वैकेंसी निकाली गई है। पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने मैनेजर और ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती पीएफसीएल के विभिन्न विभागों में की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया 3 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी पीएफसी की वेबसाइट pfcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

अगर आप कम पढ़े लिखे है तो महिला एवं बाल विकास विभाग में एकीकृत बाल विकास सेवा उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जल्द ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की बंपर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदकों की भर्ती 5300 पदों पर की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 18 अप्रैल तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती

यही नहीं एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन मई के पहले हफ्ते में जारी होगा। यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग ने दी है। पहले यह अधिसूचना 25 मार्च को जारी होनी थी।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 का आयोजन 2 अगस्त 2021 से 25 अगस्त 2021 के बीच होना है। हालांकि यह अस्थाई तारीख है और अधिसूचना के बाद ही परीक्षा की तारीख की जानकारी मिलेगी।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group