हरियाणा में 12वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, जाने क्या रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

JobsHaryana, Bhiwani

हरियाणा में 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं करवाने के लिए तैयारियां सुरु हो चुकी है। आपको बता दे की हरियाणा बोर्ड ने छात्रों की परीक्षा को लेकर शेड्यूल तैयार करना शुरु कर दिया है।

रविवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ऑनलाइन चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के विद्यार्थी अपने ही स्कूल में परीक्षा देंगे। सभी विद्यार्थियों को 15 दिन पहले डेटशीट दी जाएगी। परीक्षा 1:30 घंटे की ऑब्जेक्टिव टाइप होगी।

शिक्षा मंत्री गुर्जर ने मीटिंग में महत्वपूर्ण सुझाव रखा कि जो छात्र जिस स्कूल में पढ़ता है उसी को ही परीक्षा केंद्र बना दिया जाए तो विद्यार्थियों के लिए आसान हो जाएगा। इससे परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ जाएगी, जिससे वहां भीड़ भी नहीं हो पायेगी।

वहीं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि परीक्षा 1:30 घंटे की ऑब्जेक्टिव टाइप होगी। विद्यार्थियों के लिए उनके ही स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। सभी विद्यार्थियों को 15 दिन पहले डेटशीट दे दी जाएगी।

हरियाणा में 12वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, जाने क्या रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

Scroll to Top