Sarkari Naukri 2021 : 8वीं से लेकर स्नातक तक 16 हजार पदों पर निकली भर्तियां, जानिए आवेदन का तरीका और पूरी जानकारी हिंदी में

Jobs Haryana, Sarkari Naukri 2021

नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं। हम http://jobsharyana.com के जरिये आपको बताएंगे कि कहां, कब और किस समय सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है। पदों की जानकारी के साथ-साथ आपको नोटिफिकेशन लिंक भी यहीं मिलेगा।

डीएसएसएसबी ने 1800 पदों पर निकाली नौकरियां

दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1800 से ज्यादा पदों पर नौकरियां निकाली हैं। डीएसएसएसबी ने इन रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसमें बताया गया है कि ये नौकरियां दिल्ली जल बोर्ड, आयुष निदेशालय, दिल्ली परिवहन निगम और दिल्ली नगर निगम में खाली पड़े पदों को भरने के लिए निकाली गई हैं। ये नौकरियां स्पेशल एजुकेशन (प्राइमरी), असिस्टेंट फोरमैन, पर्सनल असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पदों के लिए हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के जनरलिस्ट ऑफिसर पदोें पर भर्ती

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार जनरलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 150 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शिक्षक के पदों पर ऐसे होगा चयन

उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षक को लिखित परीक्षा के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा। सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे। प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए चार विकल्प दिए जाएंगे, जिसमें केवल एक सबसे उपयुक्त विकल्प का चयन अभ्यर्थियों को करना होगा। चयनित अभ्यर्थियों को 44900 से लेकर 142400 रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त विद्यालयों में शिक्षक को 12603 पदों पर भर्तियां

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज द्वारा प्रदेश के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के 12603 रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। 16 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsessb.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर सीधी भर्ती

भारतीय डाक के ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन सभी पदों पर चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। जहां मेरिट लिस्ट दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में 10वीं कक्षा में पास होना चाहिए, इसके साथ ही उम्मीदवारों को वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी जरूरी है।

भारतीय डाक ने दसवीं पास के लिए निकाली बंपर भर्तियां

भारतीय डाक ने केरल पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 1421 पदों पर अधिसूचना जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन सभी पदों के भर्ती प्रक्रिया के तहत कालीकट, कन्ननोर, कासरगोड, मंजेरी, ओट्टापलम, पालघाट, थलसेरी, तिरूर, वडकारा, एलेप्पी, अलवे, चेंकेरी, एर्नाकुलम, इडुक्की, इरिंजालकुडा, कोट्टायम, मेवलिकारा, त्रिचूर, त्रिरूबल्ला, त्रिवेंद्रम उत्तर और त्रिवेंद्रम दक्षिण क्षेत्र के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश लक्षदीप में रिक्त कुल 1421 पदों को भरा जाएगा।

गुजरात पुलिस के इन पदों पर होगी भर्ती

गुजरात पुलिस के कुल 1382 पदों पर भर्ती हो रही है। जिसमें से असिस्टेंट इंटेलिजेंस ऑफिसर (पुरुष) के 659, असिस्टेंट इंटेलिजेंस ऑफिसर (महिला) के 324, अनारक्षित कांस्टेबल पीएसआई (पुरुष) के 202, अनारक्षित कांस्टेबल पीएसआई (महिला) के 98, आर्म्ड एसआई (पुरुष) के 72, इंटेलिजेंस ऑफिसर (पुरुष) के 18 और इंटेलिजेंस ऑफिसर (महिला) के 09 पद हैं। इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए 31 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकता है।

इन 16 हजार से भी ज्यादा पदों पर आठवीं पास से लेकर स्नातक तक कर सकते हैं आवदेन

गुजरात पुलिस ने सब इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड एसआई (एएसआई) और इंटेलिजेंस ऑफिसर के कुल 1382 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 16 मार्च, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी गुजरात पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट http://ojas.gujarat.gov.in विजिट कर सकते हैं।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group