ICSI CS Exam

1 जून से शुरू होगी इन भर्ती की परीक्षा, जानिए कोरोन वायरस के बीच परीक्षाओं की तैयारी

Jobs Haryana, ICSI CS Exam

देश में कोरोना वायरस (Corona Cases In India) का संकट बढ़ता जा रहा है। इस बीच अप्रैल-जून के बीच होने वाली ज्यादातर परीक्षाओं को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द (CBSE 10th Board Exam Cancelled) और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित (CBSE 12th Board Exam Postponed) कर दी हैं। एनटीए (NTA) ने मेडिकल छात्रों की नीट परीक्षा को भी स्थगित (NTA NEET Exam Postponed) कर दिया है। लेकिन ऐसे हालात के बीच में भी ICSI CS परीक्षा (ICSI CS Exam 2021) को तय शेड्यूल के हिसाब से ही आयोजित करवाया जा रहा है।

ICSI CS परीक्षा (ICSI CS Exam 2021) का आयोजन तय शेड्यूल के मुताबिक 1 जून से 10 जून 2021 के बीच होगा।

इसकी जानकारी आईसीएसआई (ICSI) की ऑफिशियल वेबसाइट icsi।edu पर दी गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के सेकेंड वेव के बीच उत्पन्न हो रही परिस्थितियों पर आईसीएसआई (ICSI) पूरी तरह सतर्क है। इसके लिए छात्रों की सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

आईसीएसआई (ICSI) के मुताबिक, सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी की गईं कोरोना (Coronavirus) से बचाव की सभी सलाहों और निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को मेंटेन रखने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। साथ ही सभी के लिए मास्क (Mask) पहनना भी अनिवार्य होगा। सिर्फ यही नहीं, थर्मल स्कैनिंग (Thermal Scanning) के बाद ही परीक्षा केंद्र (Exam Centre) में एंट्री मिलेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फाउंडेशन कोर्स (CS Foundation Course) के लिए यह परीक्षा दो दिन (5 और 6 जून को) दो पेपरों के लिए चार शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसमें एक पेपर सुबह 9।30 बजे शुरू होगा और शाम 6।30 बजे खत्म होगा। इसके अलावा कार्यकारी और व्यावसायिक पाठ्यक्रम सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किए जाएंगे।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group