Jobs haryana news
HSSC ने स्थगित की कई पदों की भर्ती परीक्षा, फटाफट यहां देखेंं नोटिस
 
postponded

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने(Advt No.14/2019 Cat No. 07,09,11, 12, 30 And 33) यानि एचएसआईआईडीसी व पंचायती राज विभाग के पदों पर भर्ती परीक्षा को कैंसिल कर दिया है।


बता दें कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने दिनांक 01-11-2-2021 को इन पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नोटिस जारी किया था,  और नोटिस के अनुसार इन पदों के लिए दिनांक 21,22-11-2021 को परीक्षा का आयोजन किया जाना था जिसे अब कैंसिल कर दिया है। जल्द ही हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन इन पदों की भर्ती के लिए परीक्षा का दौबारा शेड्यूल तैयार कर नोटिस जारी करेगा। 


उम्मीदवार इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नोटिस देखें

दरअसल हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने ऑपरेटर, सुपरवाइजर समेत दूसरे पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है.

बता दें HSSC Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया 26 अगस्त 2019 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 सिंतबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 755 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एचएसएससी भर्ती 2019 के अंतरग्त असिस्टेंट मैनेजर के 8 पदों, असिस्टेंट अकाउंटेंट के 7 पदों, असिस्टेंट प्रोग्रामर के 1 पद, ट्यूबवेल ऑपरेटर के 20 पदों, पाइप फिटर के 1 पद, लीगल असिस्टेंट के 9 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(इलेक्ट्रिकल) के 6 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(यूटिलिटी) के 3 पदों, असिस्टेंट मैनेजर(आईए) के 36 पदों, ट्रेसर के 2 पदों, असिस्टेंट के 28 पदों, सीनियर अकाउंटेंट क्लर्क के 23 पदों, ड्रॉफ्ट्समैन प्लानिंग के 1 पद, अकाउंट क्लर्क के 22 पदों, सब डिविजनल क्लर्क के 49 पदों, चार्चमैन मैकेनिकल के 38 पदों, ब्लैकस्मिथ के के 2 पदों, सुपरवाइजर के 18 पदों, वेल्डर के 5 पदों, टर्नर के 7 पदों, मैसन के 19 पदों, अर्टिफिसर के 10 पदों, फिटर के 11 पदों, अर्थ वर्क मिस्त्री के 6 पदों, इलेक्ट्रिशियन के 28 पदों, प्लंबर के 2 पदों, ऑपरेटर के 284 पदों, असिस्टेंट रेवेन्यू क्लर्क के 50 पदों, जिलेदार के 23 पदों, ड्रॉफ्टसमैन के 19 पदों, जूनियर ड्रॉफ्ट्समैन के 2 पदों, ट्रेसर के 1 पद और असिस्टेंट ड्रॉफ्ट्समैन के 14 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

HSSC Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • एसएसएससी भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर(एस्टेट) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी स्ट्रीम की ग्रैजुएशन डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास एलएलबी की डिग्री भी होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास बतौर वकील 2 साल कार्य करने का अनुभव होना भी जरूरी है.
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बी कॉम और एम कॉम की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास बतौर अकाउंटेंट किसी प्राइवेट फर्म में 5 साल कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है.
  • असिस्टेंट प्रोग्रामर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रैजुएशन की डिग्री के साथ कंप्यूटर में 1 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है.
  • ट्यूबवेल ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पासा आईटीआई सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है.
  • भर्ती प्रक्रिया के तहत निकाले गए अन्य पदों की योग्यता की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है. उम्मीदवार हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं.