Haryana Dc Rate Vacancy

HARYANA DC RATE JOBS

WWW.JOBSHARYANA.COM

HARYANA JOBS PORTAL

इस राज्य में आठवीं, नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं हो सकती है रद्द, देखिए पूरी रिपोर्ट

Jobs Haryana

सभी राज्यों में स्कूलों की परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चूका है। ऐसे में झारखंड में आठवीं, नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं ना लेकर इन कक्षाओं के स्टूडेंट्स को सीधे अगली कक्षाओं में प्रमोट कर दिया जाएगा। हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से ऐसा कहा गया है।
ऐसा कहा जा रहा है कि झारखंड में आठवीं, नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं इस साल नहीं कराई जाएंगी। मिली रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल(जैक)ने इन कक्षाओं के स्टूडेंट्स की परीक्षा नहीं लेने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि अभी इस प्रस्ताव पर स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग अभी विचार कर रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस संबंध में औपचारिक घोषणा भी की जाएगी।

JAC logo

 

कोरोना के कारण झारखंड में अब तक आठवीं, नौवीं और 11वीं के लिए फिलहाल स्कूल नहीं खोले गए हैं। जिसकी वजह से इन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सही ढ़ंग से नहीं हो पाई है। समस्या यह है कि अगर स्कूल अब खोल भी दिए जाएं तो इन कक्षाओं में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को उनका सिलेबस पूरा करने के लिए कम से कम दो तीन महीने का समय लग जाएगा और अगर ऐसा किया गया तो परीक्षा की तैयारी कराने के लिए भी समय देना पड़ेगा। इस तरह आठवीं, नौवीं और 11वीं की परीक्षा जून में ही करा पाना संभव होगा। इसी वजह से झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग को आठवीं, नौवीं और 11वीं की परीक्षाएं न कराने का प्रस्ताव दिया है।

इस राज्य में आठवीं, नौवीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षाएं हो सकती है रद्द, देखिए पूरी रिपोर्ट

Scroll to Top