जल्द होने जा रही है बिजली विभाग के 2370 पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, Energy Department

राजस्थान में बिजली कम्पनियों में नौकरी (Recruitment in Energy Department) का इंतजार कर रहे बेरोजगारों को अब थोड़ा इंतजार करना होगा। आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) के नियमों में संशोधन के चलते ऊर्जा विभाग 2370 पदों पर भर्ती का फिर से संशोधित विज्ञापन (Revised Advertisement) जारी करेगा। प्रमुख ऊर्जा (Energy Department) सचिव दिनेश कुमार ने बताया कि आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु एवं फीस में उक्त छूट का लाभ प्रदान करने के लिए पांचों विद्युत निगमों में सीधी भर्ती के कुल 2370 पदों पर शीघ्र ही आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाएंगे। इसके लिए अलग से संशोधित विज्ञप्ति जारी की जायेगी।

ई.डब्ल्यू.एस. के साथ ही आरक्षित एवं अनारक्षित वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में आवेदन नहीं किया था अथवा आवेदन कर फीस जमा नहीं कराई है, अब आवेदन कर सकेंगे। ऐसे समस्त अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में सफलतापूर्वक आवेदन कर दिया है तथा साथ ही साथ फीस भी जमा करा दी है, को पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ई।डब्ल्यू।एस।) के ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने पूर्व में निर्धारित फीस के अनुसार अधिक राशि जमा कराई है, को नवीन दर की तुलना में अधिक भुगतान की गई राशि निगमों द्वारा स्वतः ही लौटा दी जावेगी तथा इसके लिए उन्हें पृथक से कोई आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी।

  • आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के नियमों में हुआ है बदलाव
  • आयु-फीस में उक्त छूट का लाभ देने के लिए फिर से मांगे जाएंगे आवेदन
  • प्रमुख ऊर्जा सचिव दिनेश कुमार ने दी जानकारी
  • शीघ्र ही आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाने के लिए संशोधित विज्ञप्ति होगी जारी
  • ईडब्ल्यूएस के साथ ही आरक्षित एवं अनारक्षित वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में आवेदन नहीं किया अथवा फीस जमा नहीं कराई उन्हें भी आवेदन का दिया जाएगा मौका।
  • जो अभ्यर्थी पहले से आवेदन कर फीस जमा करा चुके है उनको पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ई।डब्ल्यू।एस।) के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में निर्धारित फीस के अनुसार अधिक राशि जमा कराई है उन्हें अधिक भुगतान की गई राशि निगमों द्वारा स्वतः ही लौटा दी जावेगी।

जल्द होने जा रही है बिजली विभाग के 2370 पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Scroll to Top