Jobs haryana news
हरियाणा में इस तारीख से खुलेंगे 100% कैपेसिटी के साथ स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने दी जानकरी
 
All schools will open from 1st December

हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने जानकारी दी कि कोरोना की वजह से बंद स्कूलों को अब पूरी तरह से शुरू किए जा रहे हैं। 1 दिसंबर से पूरी कैपेसिटी के साथ पहली कक्षा से 12वीं तक के सभी स्कूल खुल जाएंगे। वहीं जिन कॉलेज और विश्वविद्यालयों में छात्रों के दाखिले नहीं हो पाए थे उनके लिए 16 नवंबर से 22 नवंबर तक दाखिले खोल दिये गए हैं।

गुज्जर आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा किडेंगू कोरोना जैसी बीमारी नही है, कोरोना एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है, कोरोना में स्कूल खोलने खतरनाक था।जिस तरह कोरोना में एहतियात बरती गयी उसी तरह, डेंगू को लेकर भी ऐहतिहात बरतेंगे।

सभी पंचायतो को फोगिंग मशीन दी जाएगी, स्कूलों में भी फोगिंग को जाएगी। 1 दिसंबर से पूरी संख्या के साथ खोलने जा रहे है। फरीदाबाद , झज्जर, गुड़गांव में जब परिस्तिथि सामान्य होगी तब स्कूल खोले जाएंगे।सरकारी स्कूल के बच्चों की तरफ से अच्छा प्रदर्शन सुपर 100 में किया गया, 28 बच्चे IIT में सेलेक्ट हुए, 24 बच्चे एनआईटी में और 7 बच्चे एम्स में सेलेक्ट हुए।

विश्विद्यालय में कुछ बच्चे एडमिशन से वंचित रह गए थे जिसके लिए फैसला लिया गया है कि 16 से 22 नवंबर तक विश्वविद्यालय की एडमिशन खोल दिए गए है। सिलेक्शन का अधिकार hpsc को दिया है उसमें भी वाईस चांसलर भी होगा, कोई यूनिवर्सिटी की ऑटोनोमी खत्म करने की कोशिश नही है। टीचरो की भर्ती जल्द करने के प्रयास है, शिक्षकों की कमी को जल्द पूरा जाएगा। पराली का जलाना ही प्रदूषण का कारण नही है, हरियाणा सरकार ने इस पर काफी रोक लगाई है।