Jobs haryana news
हरियाणा के इन जिलों में अगले आदेशों तक स्कूल बंद, देखिये क्या है आदेश ?
 
Schools closed in these districts of Haryana till further orders

हरियाणा सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली एनसीआर से सटे चार जिलों में अगले आदेशों तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किये हैं। इन जिलों में गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत शामिल हैं। सरकार के इस फैसले के आदेश जारी किये हैं।

जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ से चंडीगढ़ में दिल्ली एनसीआर में बढ़े हुए प्रदूषण को लेकर बैठक की गई थी जिसमें स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है, इससे पहले 17 नवंबर तक स्कूलों को बंद किया गया था। अब फिर से आगामी आदेशों तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किये हैं।

प्रदेश सरकार ने पहली दिसंबर से राज्य के सरकारी व प्राइवेट स्कूल खोलने का मन बनाया है। सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ पूरे समय के लिए खोला जाएगा। कोरोना से बचाव के लिए जहां बच्चों को फेस मास्क व सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा, वहीं डेंगू से बचाव के लिए प्रदेश सरकार पंचायतों के माध्यम से इन स्कूलों में फोगिंग कराएगी।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बुधवार को कहा कि बच्चों को डेंगू से बचाने के लिए सभी स्कूलों में पहले फोगिंग करवाने के आदेश दिए गए हैं। फोगिंग कार्य नियमित रूप से होगा। बिना मास्क के स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

इसके अलावा नियमित रूप से उनका तापमान जांचा जाएगा। सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील को लेकर गुर्जर ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए दोपहर के भोजन का प्रबंध पहली जनवरी से होगा। तब तक विद्यार्थियों को लंच बाक्स अपने साथ लाना होगा। स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को लेकर गुर्जर ने कहा कि अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है।

देखिये आदेश