Jobs haryana news
रीट भर्ती परीक्षा की तिथियों में हो सकता है बदलाव, देखिए पूरी रिपोर्ट
Jobs Haryana राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा की तिथियां पूर्व में ही जारी कर दी गई हैं। इस बार रीट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इसमें जरुरी बदलावों को लेकर इसे कोर्ट में ले जाया गया। जिसमें हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद बीएड डिग्रीधारी युवाओं को
 
रीट भर्ती परीक्षा की तिथियों में हो सकता है बदलाव, देखिए पूरी रिपोर्ट

Jobs Haryana

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा की तिथियां पूर्व में ही जारी कर दी गई हैं। इस बार रीट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इसमें जरुरी बदलावों को लेकर इसे कोर्ट में ले जाया गया। जिसमें हाई कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के बाद बीएड डिग्रीधारी युवाओं को भी फर्स्ट लेवल के लिए आवेदन के आदेश जारी कर दिए।

यह भी पढें- ITI पास के लिए से विभिन्न विभागों मे 3000 से अधिक पदों पर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

अब रीट भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर तिथियों में बदलाव की मांग की गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, परीक्षा की तारीख 25 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने परीक्षा की तिथियों को संशोधित करने की मांग उठाई है।

यह भी पढें- जल्द ही शुरू होगा NEET PG के लिए आवेदन, जानिए कौन से अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

रीट भर्ती परीक्षा की तिथियों में संशोधन
विधानसभा के शून्यकाल में बीजेपी विधायक ने स्थगन प्रस्ताव के तहत परीक्षा की तारीख बदलने की मांग उठाई। स्थगन के संबंधी में उन्होंने तर्क दिया कि जिस डेट को एग्जाम आयोजित की जानी है, उस दिन महावीर जयंती है और उसके अगले दिन अबूझ सावा अक्षय तृतीया है। ऐसे में इन दिनों बड़ी संख्या में शादियां भी हैं।

यह भी पढें- जल्द ही शिक्षक के 1894 पदों पर होने जा रही है भर्ती, जाऩिए कैसे होगा चयन

लिहाजा सरकार को रीट परीक्षा का आयोजन इन दो तिथियों से कुछ दिन आगे या बाद में कराया जाए। जिससे सभी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सकें। रीट भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 31 हजार शिक्षकों के पदों को भरा जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।