Jobs haryana news
IGNOU TEE Exam Postponed: कोरोना के कारण IGNOU TEE परीक्षा स्थगित, जानें कब होंगे एग्जाम्स
 
 ignou exam 2022

IGNOU TEE Exam Postponed: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय(IGNOU) दिसंबर टीईई 2021 परीक्षा को लेकर नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के अनुसार, कोरोना के मामलों को देखते हुए इग्नू (IGNOU) दिसंबर टीईई परीक्षा 20 जनवरी से 23 फरवरी तक आयोजित होने वाली थी जिसे स्थगित कर दिया गया है। इग्नू टीईई (IGNOU TEE Exam) दिसंबर 2021 के लिए असाइनमेंट जमा करने की तारीख 15 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दी गई है। यह तीसरी बार है जब इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने की तारीख बढ़ा दी है।अधिक जानकारी के लिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इग्नू के वेबसाइट देखें।

इग्नू (IGNOU) ने इससे पहले भी आवेदन करने की आखिरी तारीख को भी कई बार आगे बढ़ाया था। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2021 तय की थी। लेकिन किसी कारण रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ाया दिया गया था। परीक्षा की तारीख 20 जनवरी और 23 फरवरी को निर्धारित की गई थी। लेकिन वर्तमान हालातों को देखते हुए एक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। नई तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही नई तारीखों के बारे में अपडेट कर दिया जाएगा। अगले आदेश तक परीक्षा को स्थगित किया गया है।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

परीक्षा के कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड इग्नू के आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। इग्नू द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, विश्वविद्यालय छात्रों को उनके द्वारा चुने गए परीक्षा स्थलों में परीक्षा के लिए भेजा जाएगा। लेकिन जरूरत पड़ने पर विश्वविद्यालय द्वारा एग्जाम सेंटर बदला जा सकता है।

दिसंबर टीईई परीक्षा के अलावा इग्नू ने कई तारीखों में बदलाव किया था। इग्नू परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर ही देखें।