Jobs haryana news
IGNOU Registration Extended: जनवरी 2022 सत्र के लिए इग्नू ने बढाई आवेदन की अंतिम तिथि, जानें कब तक
 
ignou

IGNOU Registration Extended: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2022 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर से आगे बढ़ा दिया है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अबतक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे छात्र इग्नू (IGNOU) की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जनवरी सेशन के लिए पंजीकरण फॉर्म 2022 भर और जमा कर सकते हैं। इससे पहले जनवरी सत्र के लिए इग्नू री-रजिस्ट्रेशन 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर थी। इग्नू कई बार तारीखों को आगे बढ़ा चुका है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन (How To Apply)

इग्नू री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2022 भरने के लिए सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट – ignouacin पर जाएं।
इग्नू री-रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें।
निर्देश पढ़ें, घोषणा को चिह्नित करें और इग्नू री-रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ेंलिंक पर क्लिक करें।
अब, लॉगिन विवरण दर्ज करें।
इग्नू री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें।
पाठ्यक्रम सूची से इग्नू कार्यक्रम (वैकल्पिक/वैकल्पिक) का चयन करें।
सत्यापन के लिए आवश्यक विवरण प्रदान करें और नेक्टबटन पर क्लिक करें।
इग्नू री-रजिस्ट्रेशन 2022 शुल्क का भुगतान करें।

नवंबर से शुरू हुई थी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

इग्नू ने 2 नवंबर को जनवरी 2022 सत्र के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की थी। केवल वे उम्मीदवार इग्नू पंजीकरण 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित किसी भी स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में नामांकित हैं। विश्वविद्यालय ने जनवरी 2022 सत्र के लिए नए सिरे से प्रवेश शुरू किया है।

उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट – ignouadmission.samarth.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं। हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ऑनलाइन मोड में अगरतला और जोधपुर के इग्नू क्षेत्रीय केंद्र भवनों की आधारशिला रखी थी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटफिकेशन देखें।