Jobs haryana news
हरियाणा कॉलेज एडमिशन: स्नातक संकायों में दाखिले के लिए विद्यार्थियों को दिया एक और मौका, 22 तक दाखिला ले पाएंगे
 
Haryana College Admission

Haryana College Admission

स्नातक संकायों में दाखिले के लिए उच्चतर शिक्षा निदेशालय विद्यार्थियों को एक और मौका दिया है। जिसके तहत विद्यार्थी प्रदेशभर के विभिन्न कालेजों की रिक्त सीटों पर दाखिला ले पाएंगे। जिसके लिए उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने आनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल भी खोल दिया है। जिसके बाद विद्यार्थियों को आनलाइन आवेदन करके दाखिला लेने का मौका दिया गया है। जिले की बात करें तो कई कालेजों के स्नातक संकायों में अभी तक काफी सीटें रिक्त बची हुई है।

दोबारा से पोर्टल खुलने से विद्यार्थियों को फायदा होगा। जिससे कि विद्यार्थी अपनी इच्छा अनुसार मनपसंद कालेज में दाखिला ले पाएंगे। इससे कालेजों में बची हुई रिक्त सीटों को भी भरा जा सकेगा। जो विद्यार्थियों के लिए भी दाखिला लेने का सुनेहरा मौका है।

उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी सरकारी, एडिड व सेल्फ फाइनेंस कालेजों के प्रिंसिपल को पत्र लिखकर दोबारा से पोर्टल खोलने व दाखिला प्रक्रिया आरंभ करने के लिए कहा गया है। जिसके तहत 15 नवंबर को फिर से एक सप्ताह के लिए पोर्टल खोल दिया है। जिसके बाद 22 नवंबर तक दाखिला प्रक्रिया जारी रहेगी। हालांकि जिन विद्यार्थियों को नए आनलाइन आवेदन करने हैं, उनके पास केवल 21 नवंबर तक का ही समय है।

नए आवेदन के लिए विद्यार्थियों को 21 नवंबर तक का समय निर्धारित किया गया है। दाखिले के लिए तिथि में की गई बढ़ोतरी से उन विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा, जो अभी तक किसी भी कालेज में दाखिला नहीं ले पाए हैं। हालांकि पिछले करीब एक पखवाड़े से स्नातक संकायों में दाखिले की प्रक्रिया बंद थी।

जिस कारण जो विद्यार्थी दाखिले से वंचित रह गए थे, उनकी चिंता भी बढ़ी हुई थी। लेकिन अब दाखिले से वंचित विद्यार्थियों को एक और मौका देकर राहत देने का काम किया गया है। साथ ही जिले के कालेजों में रिक्त बची हुई स्नातक संकायों की सीटों को भरने के लिए भी यह एक मौका है।