Jobs haryana news
पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथि में फिर हुआ बदलाव, जानिए कब होगी परीक्षा
Jobs Haryana मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख एक माह आगे बढ़ा दी है। बोर्ड ने इस संबध में अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की है। जारी की गई सूचना के अनुसार सिपाही भर्ती परीक्षा अब 6 अप्रैल 2021 से होगी। इससे पहले परीक्षा 6 मार्च 2021
 
पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथि में फिर हुआ बदलाव, जानिए कब होगी परीक्षा

Jobs Haryana

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख एक माह आगे बढ़ा दी है। बोर्ड ने इस संबध में अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की है। जारी की गई सूचना के अनुसार सिपाही भर्ती परीक्षा अब 6 अप्रैल 2021 से होगी। इससे पहले परीक्षा 6 मार्च 2021 से होने वाली थी। अभ्यर्थी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट या निचे दिए गए लिंक पर जारी नोटिस को देख सकते हैं।

यह भी पढें- चौकीदार, सफाई कर्मचारी समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन का सरल तरीका

सिपाही के इतने पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से मध्य प्रदेश पुलिस में चार हजार सिपाही के पदों को भरा जाना है। इन पदों में 3,862 पद जीडी सिपाही और 138 पद रेडियो सिपाही के शामिल हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस सिपाही भर्ती के लिए 9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

यह भी पढें- भारतीय नौसेना ने 1159 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख़ से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रॉसेस

तीन बार बढ़ाई गई थी आवेदन की अंतिम तिथि
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पुलिस सिपाही भर्ती 2020 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को तीन बार बढ़ाया था। आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया 8 जनवरी 2021 से शुरू होने वाली थी, जिसे स्थगित कर आवेदन 16 जनवरी 2021 से शुरू किया गया था। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2021 निर्धारित थी, जिसे बढ़ाकर 30 जनवरी 2021 किया था। बाद में आवेदन की अंतिम तिथि को 6 फरवरी 2021 से बढ़ाकर 11 फरवरी 2021 कर दिया गया था।