सहकारी डेयरी संघ (cooperative dairy) में 503 पदों पर निकली भर्ती, 8वीं से डिग्री पास करें आवेदन

Jobs Haryana, cooperative dairy

राजस्थान में सरकारी विभाग में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने बुधवार को बताया कि राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड के माध्यम से राजस्थान सहकारी डेयरी संघ एवं (Rajasthan Dairy) इससे सम्बन्धित जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघों के 20 विभिन्न श्रेणियों में 503 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है।

Big news for the youth who are waiting for job in government department in Rajasthan. Cooperative Minister Udayalal Anjana said on Wednesday that through the Rajasthan Cooperative Recruitment Board, applications have been invited for 503 posts in 20 different categories of Rajasthan Cooperative Dairy Federation and its related district milk producers cooperative unions.

राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में ईडब्लयूएस वर्ग (EWS category) को आवेदन की छूट दी गई है। इसके लिए आवेदन की तिथि 11 जून से बढ़ाकर 25 जून तक कर दी गई है। अतः पात्र अभ्यर्थी 25 जून, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

आंजना ने बताया कि सहकार भर्ती बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता एवं प्रामाणिकता को सुनिश्चित करेगा।

इन पदों पर होगी भर्ती:
उल्लेखनीय है कि 503 पदों में महाप्रबन्धक के 4, उपप्रबन्धक के 27, सहायक प्रबन्धक के 96, सहायक लेखा अधिकारी का 1, सहायक डेयरी केमिस्ट के 10, बॉयलर ऑपरेटर(I) के 9, बॉयलर ऑपरेटर(II) के 22, कनिष्ठ अभियतां का 1, प्रयोगशाला सहायक के 46 डेयरी तकनीशियन के 31, इलेक्ट्रिशियन के 23, कनिष्ठ लेखाकार/स्टोर सुपरवाईजर के 48, ऑपरेटर(II) के 77, पशुधन पर्यवेक्षक के 7, रेफ्रिजरेशन ऑपरेटर के 20, फिटर के 15, वेल्डर के 6, हेल्पर के 27, डेयरी पर्यवेक्षक(III) के 13 एवं डेयरी प्रयवेक्षक के 20 पद होंगे। इन पदों पर भर्ती राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड, जयपुर के माध्यम से की जायेगी

Educational Qualification (शैक्षिक योग्यता)

8th/ ITI/ Diploma/ Graduation/ Post Graduation/ Engineering/ M.com/ MCA/ CA/ M.SC/ MBA या इसके सामान उपाधि होने पर भी स्वीकृति है अधिक

योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी एवं आवेदन के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करें। उन्होंने बताया कि आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन ही सम्पन्न की जा सकेगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदक हेल्पलाइन नम्बर 0141-2707669 या ईमेल [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है

आधिकारिक वेबसाइटः यहां देखें

 

सहकारी डेयरी संघ (cooperative dairy) में 503 पदों पर निकली भर्ती, 8वीं से डिग्री पास करें आवेदन

Scroll to Top