कॉलेज छात्रा बनेगी एक दिन के लिए मुख्यमंत्री, राज्य सरकार ने किया ऐलान

Jobs Haryana

देश का एक ऐसा राज्य है जिसमें 24 जनवरी को एक छात्रा को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड राज्य की। यहां पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है। कल एक दिन के लिए हरिद्वार जनपद के दौलतपुर गांव की सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा।


इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे। उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने इस आशय का पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया।


उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है। यही नहीं बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे। बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी।


वहीं, श्रष्टि गोस्वामी के परिजनों में भी काफी खुशी देखने को मिल रही है। सृष्टि गोस्वामी के माता पिता का कहना है कि आज हमें काफी गर्व की अनुभूति प्राप्त हो रही है। हर बेटी एक मुकाम हासिल कर सकती है, बस उनका साथ देने की जरूरत है।
सृष्टि गोस्वामी के पिता का कहना है कि यह उदाहरण है, सभी लोग इस बात से प्रेरणा लें कि जब एक बेटी इस मुकाम को हासिल कर सकती है तो और कोई क्यों नहीं। हम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने मेरी बेटी को इस लायक समझा।

आपको बता दें कि, सृष्टि गोस्वामी रूड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group