इस राज्य में मेट्रो रेल में निकली कई पदों पर भर्तियां, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Chopal Tv, New Delhi

कोविड की वजह से लाखों लोगों की नौकरी चली गई। लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर ये है कि मेट्रो की तरफ से कई पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन निकाले गए है। जहां अप्लाई करके आवेदनकर्ता लाखों रुपए वेतन कमा सकते है।

ये नौकरी चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने अपनी मेट्रो रेल परियोजना के लिए जनरल मैनेजर, जनरल मैनेजर , एडिशनल जनरल मैनेजर, और डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्ति होगी।

इच्छुक अभ्यर्थी चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड की वेबसाइट chennaimetrorail.org पर जाकर नोटिफिकेशन देखने के साथ आवेदन फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र डाक सेवा/कोरियर के माध्यम से या ईमेल के माध्यम से 04 जून तक या उससे पहले जमा कर सकते हैं।

वैकेंसी का विवरण

जनरल मैनेजर (कंस्ट्रक्शन)- 03

एडिशनल जनरल मैनेजर (सेफ्टी)- 01

एडिशनल जनरल मैनेजर (लीगल)-01

एडिशनल जनरल मैनेजर (क्वॉलिटी कंट्रोल)- 01

डिप्टी जनरल मैनेजर (फाइनेंस एंड अकाउंट्स)- 02

जनरल मैनेजर (ट्रैक)- 01

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के लिए 300 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए 50 रुपये, दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं लगाया गया है।

जनरल मैनेजर के पदों के लिए अभ्यार्थी को सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक होना जरुरी है। साथ ही ब्रिज कंस्ट्रक्शन और रेलवे प्रोजेक्ट जैसे कार्यों का कम से कम 23 साल का अनुभव जरूरी है। एडिशनल जनरल मैनेजर के लिए बीई/बीटेक की डिग्री और कम से कम 17 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

एडिशनल जनरल मैनेजर के पदों के लिए न्यूनतम 50% अंकों के साथ लॉ में ग्रेजुएट और पीएसयू के कानूनी मामलों की पैरवी का कम से कम 17 साल का अनुभव जरुरी है और एडिशनल जनरल मैनेजर सिविल इंजीनियरिंग में बीई/ बीटेक की डिग्री और 17 साल का अनुभव मांगा गया है।

डिप्टी जनरल मैनेजर चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए। साथ ही करीब 13 साल का अनुभव भी जरूरी है। आवेदन करने के लिए आप संयुक्त महाप्रबंधक (एचआर), चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड, सीएमआरएल डिपो, एडमिन बिल्डिंग, पूनमल्ली हाई रोड, कोयम्बेडु, चेन्नई – 600107 पर आवेदन कर सकते है।

इसके अलावा senthil.s@cmrl.in ईमेल के जरिए भी आवेदन भेजें सकत है। चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की दावेदारी ज्ञान, कौशल, समझ, दृष्टिकोण, योग्यता और शारीरिक फिटनेस जैसे विभिन्न पहलुओं की कसौटी पर परखी जाएगी।

उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा और उसके बाद चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा।

इस राज्य में मेट्रो रेल में निकली कई पदों पर भर्तियां, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Scroll to Top