सिविल सेवा परीक्षा देने से वंचित उम्मीदवारों के पास मौका, जानिए कब होगें एप्लिकेशन फार्म एडिट

Jobs Haryana

पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा के लिए, राज्य लोक सेवा आयोग ने उन सभी उम्मीदवारों को एडिट विंडो की सहूलियत प्रदान करने का निर्णय लिया है। जिन्होंने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है। इस सुविधा के माध्यम से उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में भरी गई डिटेल को चेक कर सकेंगे और जरूरत पढ़ने पर अपनी जानकारी को एडिट भी कर सकेंगे। एडिट विंडो 28 जनवरी से 3 फरवरी तक उपलब्ध होगी।

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने कहा है। सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में भरी गई जानकारी को बहुत सावधानी से जांच करने की सलाह दी जाती है। जो उम्मीदवार अपना पता बदलना चाहते हैं। वे पहले प्रोफ़ाइल सेक्शन में इसे बदल सकते हैं। और फिर एडिट ऑप्शन का उपयोग कर सकते है।

आयोग ने कहा है कि यह सुविधा केवल एक बार ही उपलब्ध होग पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा एक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा है। जिसमें ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी और ग्रुप डी सेवाओं के तहत विभिन्न पदों के लिए चार अलग-अलग परीक्षाएं शामिल हैं। परीक्षा मार्च-अप्रैल में आयोजित होने वाली है।

पदों के लिए चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से होगा। प्रारंभिक परीक्षा कोलकाता और राज्य के अन्य जिलों में आयोजित की जाएगी।

दार्जिलिंग जिले के केवल अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और तीन पहाड़ी उप-विभागों के अन्य उम्मीदवारों जैसे दार्जिलिंग सदर, मिरिक और कुरसेओंग को दार्जिलिंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. इसी तरह कालिम्पोंग जिले के सभी उम्मीदवारों को कालिम्पोंग केंद्र में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी.

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group