ICSI CA Exam cancel

युवाओं को बड़ा झटका, रद्द हुई चोकीदार- चपरासी समेत कई पदों की भर्ती, यहां देखे पूरी जानकारी

Jobs Haryana, Chokidar – Peon Vacancy

Chokidar – Peon Vacancy : दिल्ली जिला न्यायालय की ओर से फरवरी, 2021 में दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती 2021 के तहत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जिला न्यायालयों में 417 पदों पर भर्तियां निकाली गईं थीं। इन पदों पर भर्ती के लिए 13 अप्रैल 2021 को दौबारा से आवेदन शुरू हुए थे और 18 अप्रैल 2021 तक आवेदन होने थे। लेकिन दिल्ली जिला न्यायालय की ओर से इस भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इससे संबंधित सूचना उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेजी गई है। नई परीक्षा तिथि के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही सूचना जारी की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले भी इन पदों पर भर्ती को रद्द किया जा चूका है।इससे पहले इन भर्तियों के लिए भर्ती परीक्षा रविवार, 07 मार्च, 2021 को होनी प्रस्तावित थी। लेकिन दिल्ली जिला न्यायालय की ओर से इस भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। दिल्ली के जिला न्यायालयों में ग्रुप सी पदों  (डीडीसी ग्रुप-सी)  पर भर्ती के लिए बहुवैकल्पिक प्रश्नात्मक परीक्षा का आयोजन किया जाना था। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 03 मार्च को जारी किए जाने थे। इस बीच, न्यायालय की ओर से परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

पदों का विवरण (Post Detail)
चपरासी / अर्दली / डाक चपरासी : 280 पद
चौकीदार : 33 पद
स्वीपर / सफाई कर्मचारी : 23 पद
सर्वर प्रोसेस : 81 पद

शैक्षणिक योग्यता
चपरासी / अर्दली / डाक चपरासी चौकीदार / स्वीपर / सफाई कर्मचारी आदि पदों के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 पास होना चाहिए। जबकि सर्वर प्रोसेस के पद के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 पास होने के अलावा हल्का मोटरयान चलाने के अनुज्ञा पत्र के साथ दो साल का अनुभव होना जरूरी है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group