सीए परीक्षाओं (CA Exam) को लेकर ट्वीट के माध्यम से आई बड़ी अपडेट, यहां देखें

Jobs Haryana, CA Exam

सीए परीक्षाएं आयोजित करने के वाले संस्थान ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट की फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (ओल्ड स्कीम), इंटरमीडिएट (न्यू स्कीम) और फाइनल (ओल्ड और न्यू स्कीम) की मई 2021 परीक्षा चक्र की परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है। इसके अनुसार मई और जून 2021 महीनों के दौरान प्रस्तावित सीए के विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं के इस समय पूरे देश में फैली कोविड-19 महामारी के सेकेंड वेव के बीच आयोजन को लेकर फैसला इस माह के अंत तक लिया जाएगा।

आईसीएआई की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, धीरज खंडेलवाल ने वीरवार, 22 अप्रैल 2021 को ट्वीट करते हुए कहा, “परीक्षा कार्यक्रम को लेकर मुझसे काफी प्रश्न पूछे जा रहे हैं।

 

मै आपको बताना चाहता हूं कि आईसीएआई और इसकी परीक्षा समिति वर्तमान महामारी की स्थिति से अवगत है और ये लोग शायद इस माह के अंत तक उचित निर्णय लेंगे। इस बीच पढ़ाई को लेकर कठिन परिश्रम जारी रखें।”

दूसरी तरफ, सीए फाउंडेशन के स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि जून में 24, 26, 28 और 30 तिथियों पर प्रस्ताविक फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है और इसके लिए आखिरी तारीख 4 मई निर्धारित है। जिन स्टूडेंट्स ने सीए फाउंडेशन एग्जाम 2021 के लिए अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, icaiexam.icai.org पर अपना एग्जाम फॉर्म ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

वहीं, आईसीएआई द्वारा पूर्व में की गयी घोषणाओं के अनुसार, सीए इंटरमीडिएट परीक्षाएं 22 मई 2021 से शुरू होंगी और फाइनल कोर्स की परीक्षाएं 21 मई से शुरू होनी हैं। सीए फाउंडेशन के पेपर दो शिफ्ट में होंगे और इनके भाषा का माध्यम हिंदी और अंग्रेजी दोनो होगा।

यह भी पढें – रेलवे में निकली नौकरी, फोन पर इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group