Jobs haryana news
जल्द आ सकता है Reliance JioBook लैपटॉप, गीकबेंच पर लीक हुई जानकारी के मुताबिक ये रहेंगे स्पेसिफिकेशन
JioBook लैपटॉप के बारे में लॉन्च डिटेल का ऑफीशियल तौर पर खुलासा अभी तक नही हुआ है लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि रिलायंस जल्द ही इसके लॉन्च की डेडलाइन का खुलासा करेगा।
 
Reliance JioBook

रिलायंस जियो अपना पहला लैपटॉप JioBook लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने प्रोडक्ट के डेवलपमेंट के बारे अभी कुछ जानकारी नही दी है लेकिन गीकबेंच पर एक नई लिस्टिंग से लैपटॉप के बारे में कुछ जरूरी डिटेल सामने आए हैं। Reliance JioBook के बारे में नया लीक पिछले लीक के मुताबिक ही है। MySmartPrice द्वारा NB1112MM कोडनेम वाले प्रोडक्ट की लेटेस्ट लिस्ट देखी गई है।

इससे पहले, इसी मॉडल नंबर को दो और मशीनों- NB1148QMW और NB1112MM के साथ BIS सर्टिफिकेशन पर देखा गया था। यह इशारा करता है कि रिलायंस जियो तीन अलग-अलग लैपटॉप की एक सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रहा है। लैपटॉप के बारे में लॉन्च डिटेल का ऑफीशियल तौर पर खुलासा नहीं किया गया है लेकिन यह देखते हुए कि डिवाइस को बीआईएस सर्टिफिकेशन के साथ-साथ गीकबेंच दोनों पर लिस्ट किया गया है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि रिलायंस जल्द ही लॉन्च की डेडलाइन का खुलासा करेगा।

2GB रैम के साथ आएगा JioBook लैपटॉप 


गीकबेंच पर देखा गया लेटेस्ट मॉडल मीडियाटेक चिपसेट MT8788 के साथ आता है। चिपसेट को 2GHz तक क्लॉक किया जा सकता है। CPU को ARM माली G72 द्वारा असिस्टेंस ऑफर किया जाता है। लिस्टिंग के मुताबिक, लैपटॉप 2GB रैम के साथ आएगा। जबकि चिपसेट फुलएचडी रिजॉल्यूशन का सपोर्ट करता है, JioBook अपने एंट्री लेवल के लैपटॉप के लिए कम रिजॉल्यूशन का इस्तेमाल करने की संभावना है।

Reliance JioBook में दिए जा सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन


ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो नए लैपटॉप को एंड्रॉइड 11 पर चलने के लिए लिस्ट किया गया है। इसकी तुलना में, पिछले लीक से पता चलता है कि डिवाइस JioOS पर चलेगा जो कि Android पर भी बेस्ड होगा। लिस्टिंग में सिंगल-कोर स्कोर 1178 और मल्टी-कोर स्कोर 4246 दिखाया गया है।

डिवाइस की पिछली लिस्ट में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर द्वारा एक मॉडल भी दिखाया गया था। इस मॉडल के चलते-फिरते कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X12 4G के साथ आने की भी उम्मीद है। नए JioBook लैपटॉप में एचडीएमआई, यूएसबी-ए जैसे कनेक्टिविटी पोर्ट भी मिलने की उम्मीद है। वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए, JioBook को कुछ वेरिएंट में डुअल-बैंड वाईफाई के साथ-साथ 4G LTE भी मिल सकता है।