Jobs haryana news
YouTube का बड़ा बदलाव, अब यूजर्स हीं कर सकेंगे ये काम, जानिए क्या हैं अपडेट
 
YouTube Dislike Button

YouTube ने गुरुवार को घोषणा की कि काउंट टू डिसलाइक बटन अब दर्शकों को दिखाई नहीं देगा। हालांकि, क्रिएटर YouTube स्टूडियो में नापसंदों की संख्या देख सकते हैं. अगर वे जानना चाहते हैं कि उनकी सामग्री कैसा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम YouTube पर नापसंद की संख्या का निजीकरण कर रहे हैं, लेकिन नापसंद बटन को नहीं हटा रहे हैं। 

बदलाव आज से धीरे-धीरे प्रभावी होगा।" आप अपने सुझावों को ट्यून कर पाएंगे और क्रिएटर्स के साथ निजी तौर पर फ़ीडबैक साझा कर पाएंगे. YouTube ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया "आपके लिए नया" टैब पेश करना शुरू कर दिया है ताकि उपयोगकर्ताओं को ऐसी सामग्री खोजने में मदद मिल सके जो होम फीड पर दिखाई देने वाली सामान्य अनुशंसाओं का हिस्सा नहीं है।

नया टैब मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी उपकरणों के लिए YouTube होमपेज पर उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम 'न्यू टू यू' के बारे में अधिक जानकारी साझा करने के लिए उत्सुक हैं।" यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको नए रचनाकारों और नई सामग्री की खोज करने देती है जिसे आप सामान्य रूप से देखे जाने वाले अनुशंसित वीडियो से परे पा सकते हैं।

 'न्यू टू यू' अब मोबाइल, डेस्कटॉप और यूट्यूब होमपेज पर उपलब्ध है। यह सुविधा उन लोगों को लक्षित करके नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद करने की उम्मीद है जो उनकी सामग्री में सबसे अधिक रुचि रखते हैं।