बिहार लोक सेवा आयोग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 17 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Chopal Tv, Bihar

बिहार में रहने वाले लोग जो सरकारी नौकरी की राह देख रहे है, उनके लिए सरकारी विभागों में बंपर वैकेंसी निकाली गई है। बिहार लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर वित्त विभाग के ऑडिट डायरेक्टर के अंतर्गत बिहार सरकार में असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा कुल 138 वैकेंसी निकाली गई हैं। जिनमें से 54 अनारक्षित पद, 14 इडब्ल्यूएस, 22 एससी, 2 एसटी, 25 एमबीसी, 17 ओबीसी और 4 पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। इन रिक्तियों के लिए स्नातक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी के पास कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स व गणित में से किसी एक में स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

इसके अलावा एमबीए, सीए और सीएस डिग्रीधारी अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग की इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए होगा।

परीक्षा की अवधि 2 घंटे रखी गई है और कुल अंकों की संख्या 150 होगी। प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर इन नौकरियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन होगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बुलाया जाएगा।

कैसे करें आवेदन ?

बिहार लोक सेवा आयोग की इन रिक्तियों के लिए 21 से 37 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 अप्रैल से शुरू होगी। आवेदनकर्ता बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group