अब पुलिस कांस्टेबल के 11880 पदों पर होगी भर्तियां, जारी हुआ फाइनल रिजल्ट

Chopal Tv, Bihar

बिहार में पुलिस कांस्टेबल के 11 हजार 880 पदों पर नियुक्ती होनी है। इसके लिए युवा साल 2020 से इंतजार कर रहे है। कोविज-19 की वजह से नतीजों को टाल दिया गया था। लेकिन अब बिहार में पुलिस कांस्टेबल के परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी हो गया ।

फिजिकल टेस्ट में शामिल हुए अभ्यर्थी अपने नतीजे बिहार के केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड की वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस, स्पेशल इंडिया रिजर्व बटालियन और बिहार स्टेट इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स बटालियन में नियुक्त किया जाएगा।

आपको बता दें कि कांस्टेबल भर्ती-2020 के लिए अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट 07 दिसंबर 2020 से 30 जनवरी 2021 के बीच हुआ था। माना जा रहा है कि पुलिसकर्मियों की कमी से जूझ रहे बिहार में इस भर्ती प्रक्रिया के पूरी हो जाने के बाद कानून व्यवस्था संभालने में बड़ी मदद मिलेगी।

ऐसे चेक करें फाइनल रिजल्ट

  • सबसे पहले बिहार केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड की वेबसाइट bih.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर बिहार पुलिस सेक्शन में 12-04-2021 Results लिंक पर क्लिक करें।
  • अब पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी, इसमें चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर प्रकाशित हैं।
  • अभ्यर्थी अपना रोल नंबर सर्च कर सकते हैं।
  • भविष्य के रेफरेंस के लिए इसे डाउनलोड करके सेव भी कर सकते हैं।
  • यहां क्लिक करके रिजल्ट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं

चयनित अभ्यर्थियों को अपने पहचान पत्र, इंटरमीडिएट के सर्टिफिकेट, जन्मतिथि प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, नॉन क्रीमिलेयर सर्टिफिकेट, बिहार पुलिस डोमिसाइल सर्टिफिकेट आदि दस्तावेजों के साथ 25 और 26 अप्रैल को बिहार पुलिस के रिक्रूटमेंट ऑफिस में उपस्थित होना है। जहां दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन साल 2019 में 04 अक्टूबर को जारी किया गया था। 5 अक्टूबर से 4 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन मंगाये गए थे। जनवरी और मार्च 2020 में लिखित परीक्षा ली गई थी। दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच फिजिकल टेस्ट के साथ दूसरी प्रक्रियाओं की गई थी।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group