8वीं-10वीं पास के लिए यहां आयोजित की जा रही है सेना भर्ती रेली (Army Bharti Rally ), यहां से करें फटाफट रजिस्ट्रेशन

Jobs Haryana, Army Bharti Rally 

भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। भारतीय सेना द्वारा राजस्थान के अजमेर में 11 जुलाई 2021 से 2 अगस्त 2021 तक सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली के लिए उमीदवार 27 जून 2021 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Army Bharti Rally 
Army Rally 2021

यह रैली अजमेर के कायाड विश्राम स्थली पर आयोजित की जाएगी। सेना के अनुसार, तारीख और स्थान अस्थायी हैं और इन्हें बदला भी जा सकता है। बता दें कि बढ़ते कोरोना मामलों के कारण सेना ने 25 अप्रैल 2021 और 30 मई 2021 को होने वाली प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। भारतीय सेना द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बिना आवेदन के किसी भी उम्मीदवार को रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Army Bharti Rally 

यह रैली सोल्जर (जनरल ड्यूटी), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 10वीं पास, सोल्जर ट्रेड्समैन (ऑल आर्म्स) 8वीं पास, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर टेक (एएमसी)/एनए और सिपाही फार्मा पद पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी।

Army Bharti Rally 

सोल्जर जनरल ड्यूटी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु साढे़ सत्तरह साल से 21 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर क्लर्क/एसकेटी के पद के लिए उम्मीदवार की आयु साढे़ सत्तरह साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, सिपाही फार्मा पद के लिए उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

Army Bharti Rally 

इसके अलावा सोल्जर जनरल ड्यूटी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं में कुल मिलाकर 45% अंक और प्रत्येक विषय में 33% अंक होने चाहिए।‌ जबकि, सोल्जर टेक्निकल पद के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और इंग्लिश के साथ 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा 50% अंकों सहित पास और प्रत्येक विषय में 40% अंक होने चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बता दें कि कोविड-19 के संबंध में सेना ने उम्मीदवारों से रैली रिपोर्टिंग दिन से 48 घंटे पहले जारी किए गए एसिम्पटोमैटिक/ नो रिस्क सर्टिफिकेट दिखने को कहा है। इसके अलावा सभी उम्मीदवारों की रैली पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। लक्षण वाले उम्मीदवारों को मुख्यालय द्वारा एक निर्धारित दिन पर फिर से रिपोर्ट करना होगा। यदि फिर से लक्षण होंगे तो उमीदवार को रैली में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। जो उम्मीदवार मेडिकल टेस्ट के बाद फिट घोषित होंगे, उन्हें कॉमन एंट्रेंस एग्जा़म के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

नौकरीः बिजली विभाग (Electricity Department Vacancy) में 2371 पदों पर निकली भर्ती, 12वीं से डिग्री पास करें जल्द अप्लाई

आवेदनः यहां क्लिक करें

1 thought on “8वीं-10वीं पास के लिए यहां आयोजित की जा रही है सेना भर्ती रेली (Army Bharti Rally ), यहां से करें फटाफट रजिस्ट्रेशन”

  1. Pingback: 10वीं पास के लिए आंगनवाड़ी (Anaganwadi Helper) में 4481 पदों पर निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन - Jobs Haryana

Comments are closed.

8वीं-10वीं पास के लिए यहां आयोजित की जा रही है सेना भर्ती रेली (Army Bharti Rally ), यहां से करें फटाफट रजिस्ट्रेशन

Scroll to Top