हरियाणा के इन 7 जिले के युवाओं को लगा बड़ा झटका, रद्द हुई भारतीय सेना भर्ती

Jobs Haryana

युवाओं के लिए बुरी खबर अंबाला में होने वाली आर्मी की भर्ती रद होने से अंबाला समेत छह जिलों और केंद्र शासित प्रदेश के युवाओं को बड़ा झटका लगा है।

इस भर्ती के लिए 1 अक्टूबर 1999 से लेकर 1 अप्रैल 2003 के बीच की आयु वाले युवाओं ने आवेदन किया था। लेकिन कोरोना के कारण यह भर्ती टलती रही और अब इस भर्ती को रद ही कर दिया गया है।

यह भी पढें- ITI पास युवाओं के लिए इन पदों पर आवेदन करने के कुछ दिन शेष, फटाफट करें यहां से अप्लाई

ऐसे में हजारों युवाओं की उम्र भी निकल गई है। जिसके चलते युवा सोमवार को भटकते हुए नजर आए। हालांकि उन्होंने डीसी को अपना ज्ञापन पत्र भी सौंपा।

बता दें कि अंबाला छावनी स्थित आर्मी भर्ती कार्यालय की ओर से जुलाई 2019 को आर्मी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया शुरू की गई थी। भर्ती के लिए 4 मई 2020 से भर्ती होनी थी।

यह भी पढें- फरीदाबाद, नूह और पलवल के बैंक में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, यहां देखें आवेदन संबंधी पूरी जानकारी

लेकिन कोरोना महामारी के कारण मई में आर्मी की भर्ती को टाल दिया गया था, इसी तरह अगस्त, सितंबर में भी भर्ती को टाला जाता रहा और अब 23 से 28 फरवरी 2021 में भर्ती की जानी थी, परंतु अब भर्ती को रद ही कर दिया गया। जबकि आर्मी भर्ती के लिए हजारों युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ था।

अंबाला कार्यालय में अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के युवाओं ने भर्ती होने के लिए आवेदन किया हुआ था।

यह भी पढें- MTS के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास फटाफट करें यहां से अप्लाई
युवाओं ने मांग करते हुए कहा कि फतेहाबाद, जींद, हिसार और पटियाला में भर्ती चल रही है। जिसमें युवाओं को कोरोना के कारण हुई देरी पर छूट दी जा रही है। लेकिन अंबाला में भर्ती को रद कर दिया गया है। अब यहां दोबारा से रजिस्ट्रेशन की प्रकिया होगी तो उन्हें आयु में कोई छूट नहीं मिलेगी। इस कारण उन्हें आर्मी में सेवाएं देना का मौका नहीं मिल पाएगा।

डीसी अशोक कुमार शर्मा को युवाओं ने ज्ञापन देते हुए बताया कि वह आर्मी में भर्ती के लिए पिछले दो साल से तैयारी कर रहे हैं। आर्मी में भर्ती के लिए साढ़े 17 से लेकर साढ़े 20 साल तक की उम्र नियमों अनुसार ली जाती है। लेकिन कोरोना के कारण उनका समय निकल गया है। इस कारण उनका भविष्य खतरे में पड़ गया है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group