अपर डिवीजन क्लर्क समेत कई पदों पर आवेदन करने के 3 दिन शेष, इच्छुक उम्मीदवार यहां से करें जल्द आवेदन

Jobs Haryana

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) 31 जनवरी को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा 2020 के लिए पंजीकरण विंडो को बंद कर देगा। SSC ने सूचित किया है, संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले इच्छुक उम्मीदवार, अंतिम तारीख यानी 31 जनवरी से पहले अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख के बाद और समय नहीं दिया जाएगा।

उम्मीदवार 2 फरवरी तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। जो लोग ऑफ़लाइन शुल्क जमा करना चाहते हैं वे 4 फरवरी तक बैंक चालान जमा कर सकते हैं। SSC CGL 2020 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 29 मई से 7 जून तक आयोजित की जाएगी। SSC CGL परीक्षा हर साल विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में विभिन्न ग्रुप बी और सी के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाती है।

पदों में असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, अपर डिवीजन क्लर्क, टैक्स असिस्टेंट आदि शामिल हैं। निचली आयु सीमा 18 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 32 वर्ष है। हालांकि, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले पदों की डिटेल के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें।

परीक्षा की स्कीम:

परीक्षा चार स्तरों में आयोजित की जाएगी।

टियर- I: कंप्यूटर आधारित परीक्षा।

टियर- II: कंप्यूटर आधारित परीक्षा।

टियर- III: पेन और पेपर मोड

टीयर- IV: कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट / डाटा एंट्री स्किल टेस्ट (जहां भी लागू हो)।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group