Anganwadi Vacancy 2021: आंगनबाड़ी के 53000 पदों पर जल्दी शुरू होंगे आवेदन, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, Anganwadi Vacancy

आंगनबाड़ी में कार्यकत्रियों व सेविकाओं के रिक्त 53 हजार पदों की भर्ती 15 मई तक की जाएगी। इसके लिए विज्ञापन जिला स्तर पर निकाला जाएगा। 29 जनवरी को जारी शासनादेश के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया 45 दिनों में पूरी होनी है। भर्ती का विज्ञापन तीन दिन के अंदर निकाला जाएगा यानी 15 मई तक भर्तियां पूरी की जानी है।

जिलों को केन्द्रवार व आरक्षणवार रिक्त पदों का विवरण जिलावार तय करते हुए वेबसाइट पर भरने का आदेश दिया गया है। कार्यकत्रियों के लिए न्यूनतम हाईस्कूल व सहायिकाओं के लिए न्यूनतम पांचवी कक्षा पास होना चाहिए। आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा। विभागीय वेबसाइट पर आवेदन पत्र का प्रारूप जारी किया गया है।

यह भी पढें-  पंजाब और सिंध बैंक में निकली भर्ती, ऐसे करें घर बैठे आवेदन

इन पदों के लिए गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी। वहीं मेरिट तैयार करने में स्नातक तक के अंकों को शैक्षिक गुणांक में जोड़ा जाएगा लेकिन इससे ऊपर की योग्यता के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा।

Anganwadi Vacancy

चूंकि कार्यकत्रियों की भर्तियां 2011 के बाद हो रही हैं। इतना लम्बा समय बीत जाने के बाद अब आरक्षण तय करने में दिक्कत हो रही है। जिलों में जनवरी से रिक्तियों की संख्या व आरक्षण तय करने की कवायद की जा रही थी ताकि निदेशालय स्तर पर रिक्तियों की संख्या घोषित की जा सके ।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group