'हम मोटरसाइकिल पर साथ निकलते थे', पीएम मोदी ने सुनाए सीएम मनोहर लाल से दोस्ती के किस्से

 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने सीएम मनोहर लाल से अपनी दोस्ती का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वह बचपन में सीएम मनोहर लाल के साथ बाइक पर घूमते थे। वह मोटरसाइकिल पर रोहतक से गुरुग्राम तक यात्रा करते थे। उस समय गुरूग्राम की सड़कें छोटी थीं।

पीएम मोदी ने सीएम मनोहर लाल से दोस्ती के किस्से सुनाए.
डिजिटल डेस्क,रोहतक। सोमवार को द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी और मनोहर लाल की दोस्ती का किस्सा भी सुनाया और बताया कि कैसे वे दोनों एक साथ मोटरसाइकिल पर निकलते थे.

पीएम मोदी ने सुनाए मनोहर लाल से दोस्ती के किस्से
पीएम मोदी ने मनोहर लाल से अपनी दोस्ती का जिक्र करते हुए कहा कि जब मनोहर लाल कालीन पर सोते थे, तब भी मैं उनके साथ था. जब मैं रोहतक से निकलता था तो उसके पास एक मोटरसाइकिल थी. तब मैं मोटरसाइकिल पर उसके पीछे बैठता था. उस समय गुरूग्राम की सड़कें छोटी थीं और बहुत परेशानी होती थी।


तीन महीने में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी 2024 के तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन हो चुका है. ये केवल वो प्रोजेक्ट हैं जिनमें मैं खुद शामिल रहा हूं. इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है।'

2047 तक भारत को विकसित देखना- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि मैं छोटा नहीं सोच सकता. जो मैं चाहती हूं, वो विराट चाहता है. 2047 में मैं देश को विकसित भारत के रूप में देखना चाहता हूं। इस गति को बढ़ाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का काम किया गया। हमारी सरकार ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे समेत कई बड़े प्रोजेक्ट पूरे किए हैं. दस साल में दिल्ली एनसीआर में 230 नई मेट्रो लाइनें शुरू की गई हैं। जेवर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है. इन परियोजनाओं से एनसीआर में यातायात सुगम होगा और प्रदूषण कम होगा।