हरियाणा के सिरसा में यूनिवर्सिटी कर्मचारी की हत्या, शव जलाया

 

हरियाणा के सिरसा में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (सीडीएलयू) के एक कर्मचारी (प्रशिक्षु) की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बुधवार (6 मार्च) सुबह उसका शव रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में अधजली हालत में पड़ा मिला। उसके पैर बंधे हुए मिले और पेट्रोल की खाली बोतल भी मिली।

हत्या के बाद उसके शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई. शव मिलने की सूचना मिलने पर सिविल लाइन थाना पुलिस और डीएसपी जगत सिंह मौके पर पहुंचे. उसकी पहचान गांव कुसर निवासी 22 वर्षीय सोनू के रूप में हुई है। उनके पिता की मृत्यु के बाद उनके चाचा ने उनका पालन-पोषण किया।

लोगों ने शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी.
जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 10 बजे रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रहे लोगों ने सड़क पर शव पड़ा देखा. जहां शव मिला वह सड़क शहर के एक बड़े निजी स्कूल की ओर जाती है। रात के समय यह इलाका बिल्कुल सुनसान रहता है। जली हालत में शव पड़ा होने की सूचना रेलवे पुलिस (जीआरपी) को दी गई।

रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तो घटना स्थल सिरसा सिविल लाइन थाना क्षेत्र का निकला। इसके बाद इसकी सूचना सिरसा पुलिस को दी गई। कुछ देर बाद सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जांच शुरू कर दी है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया. इसी बीच डीएसपी जगत सिंह भी यहां पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर पूरे मामले की जानकारी ली.

सुबह 5 बजे ड्यूटी छूट गई
सोनू सीडीएलयू में आईटीआई प्रशिक्षु के पद पर कार्यरत था। सुबह 5 बजे वह सीडीएलयू गेट से बाहर निकले। सोनू रोजाना गांव से सिरसा आता-जाता था। मंगलवार को वह गांव नहीं आया।

सोनू के चाचा सुभाष का कहना है कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। फिलहाल इस घटना की जांच सिविल लाइन थाना पुलिस और सीआईए सिरसा पुलिस कर रही है.

पिता की मृत्यु हो गई, माँ ने दूसरी शादी कर ली
सुभाष का कहना है कि सोनू बचपन से उसके साथ रहता था। सोनू के पिता की बचपन में ही मृत्यु हो गई थी. इसके बाद उनकी मां ने दूसरी शादी कर ली. सुभाष का कहना है कि सोनू ने फतेहाबाद आईटीआई से पढ़ाई की। इसके बाद वह सीडीएलयू, सिरसा में नौकरी करने लगे।