87 रुपये का ये प्रीपेड प्लान है बेहद खास, रोज मिलता है 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग 

 

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने ग्राहकों को कई बेहतरीन प्रीपेड प्लान्स ऑफर करता है. ऐसा ही एक प्लान 87 रुपये वाला है. ये प्लान कम बजट वाले ग्राहकों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. BSNL समेत दूसरी टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही अपने प्लान्स की कीमत बढ़ाने वाली हैं. एयरटेल ने सभी सर्किलों में एंट्री लेवल प्लान की कीमत बढ़ाकर 155 रुपये कर दी है. ऐसे में 87 रुपये वाला प्लान ग्राहकों के लिए काफी अच्छा है.

BSNL का 87 रुपये वाला प्लान शॉर्ट टर्म वैलिडिटी ऑफर करता है. साथ ही इसमें डेटा भी ऑफर किया जाता है. ये कंपनी का कोई नया प्लान नहीं है. ये प्लान काफी पहले से मौजूद है. संभव है कि आप इससे रिचार्ज करते भी होंगे. 

कंपनी के 87 रुपये वाले प्लान के बारे में विस्तार से बात करें तो इसमें ग्राहकों को टोटल 14 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जाती है. खास बात ये है कि इसमें हर दिन ग्राहकों को 1GB डेटा भी दिया जाता है. 

डेटा के साथ-साथ ग्राहकों को इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स का भी फायदा दिया जाता है. कॉलिंग और डेटा के साथ ही Hardy Mobile Games की ओर से ग्राहकों को गेमिंग बेनिफिट्स भी दिए जाते हैं. 

हालांकि, BSNL के इस 87 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को SMS बेनिफिट्स नहीं दिए जाते. लेकिन, 14GB टोटल डेटा इस प्लान में ग्राहकों को जरूर मिलता है.

अगर आप ज्यादा डेटा वाला प्लान चाहते हैं तो कंपनी के 97 रुपये वाले प्लान को अपना सकते हैं. लेकिन, इस प्लान में भी आपको SMS बेनिफिट्स नहीं मिलेंगे. ये प्लान 15 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें रोज 2GB डेटा दिया जाता है. साथ ही इसमें लोकधुन कंटेंट भी यूजर्स को मिलता है.