चुनावी रण में सेलेब्रिटी की जादुई पारी,रोहतक- बीजेपी ने आगे बढ़ाया रणदीप हुडा का नाम

 
राजनीति में हर दांव खेलने के लिए नेता जी का सम्मान सभी को करना चाहिए और ऐसे में अगर नेता जी ऐसे हैं जो राजनीति से बाहर रहकर भी जनता के करीब रहे हैं तो इससे बेहतर बात किसी भी पार्टी के लिए नहीं हो सकती. ऐसे में हर चुनाव में बॉलीवुड और खेल जगत के सितारे राजनीति में नजर आते हैं. और इस बार भी माना जा रहा है कि हरियाणा की राजनीति में बॉलीवुड का तड़का लग सकता है.

-रोहतक से रणदीप हुडा का नाम आगे
इस बार हरियाणा की रोहतक सीट से कांग्रेस के दीपेंद्र हुडा के खिलाफ बीजेपी की ओर से बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुडा का नाम चल रहा है.

हालाँकि, बीजेपी ने 1998 में उत्तर भारत में सेलिब्रिटी कार्ड खेलना शुरू किया। उसके बाद कांग्रेस-अकाली दल ने इसे अपनाया। अब इस सूची में ताजा नाम आम आदमी पार्टी (आप) का जुड़ा है। इस बार आम आदमी पार्टी ने फरीदकोट संसदीय सीट से फिल्म अभिनेता, हास्य अभिनेता, गायक और फिल्म निर्माता कर्मजीत अनमोल को मैदान में उतारा है। कर्मजीत अनमोल 1

कर्मजीत अनमोल 1995 से मनोरंजन उद्योग में हैं।

उनका पहला पंजाबी एल्बम आशिक भाजी 1995 में आया था। उन्होंने अब तक 16 एल्बम और 88 से ज्यादा हिंदी-पंजाबी फिल्में की हैं। इनमें से कई फिल्में सुपरहिट रहीं। अनमोल ने 10 से ज्यादा गाने भी गाए हैं.

विनोद खन्ना ने गुरदासपुर को अपना घर बनाया

पंजाबी हिंदू परिवार में जन्मे विनोद खन्ना की गिनती बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत हीरो में होती है। 1974 से 1989 के बीच उनका स्टारडम चरम पर था. विनोद खन्ना 1997 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए और अगले ही साल यानी 1998 में पार्टी ने उन्हें पंजाब की गुरदासपुर सीट से मैदान में उतारा. वह बीजेपी में अटल-आडवाणी का दौर था. 1998 से अपनी मृत्यु तक यानी 27 अप्रैल 2017 तक, विनोद खन्ना ने 5 लोकसभा चुनाव लड़े और उनमें से 4 (1998, 1999, 2004, 2014) जीते। विनोद खन्ना ने गुरदासपुर को अपना घर बनाया था. वह केवल एक बार हारे - 2009 में। तब कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप सिंह बाजवा ने उन्हें गुरदासपुर सीट पर हराया था।

भगवंत मान दो बार सांसद बने, अब पंजाब के सीएम हैं

राजनीति में परचम लहराने वाले लोगों की लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का नाम भी शामिल है. एक्टर, कॉमेडियन और सिंगर रह चुके भगवंत मान 11 साल के राजनीतिक करियर के बाद आज पंजाब के मुख्यमंत्री हैं।

17 अक्टूबर 1973 को संगरूर जिले के सतोज गांव में जन्मे भगवंत मान ने कॉलेज के समय से ही युवा महोत्सवों में भाग लेना शुरू कर दिया था। वह 1993 के पंजाबी कॉमेडी एल्बम 'कुल्फी गरमा-गरम' में जुगनू की भूमिका से प्रसिद्ध हुईं। 2008 में वह द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में भी नजर आए।

2014 की मोदी लहर के बीच भगवंत मान ने आप के टिकट पर संगरूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और 2,11,721 वोटों से जीतकर संसद पहुंचे। 2019 में वह AAP के टिकट पर लगातार दूसरी बार संगरूर से सांसद चुने गए। किरण खेर

किरण खेर ने चंडीगढ़ का किला जीत लिया

बॉलीवुड से राजनीति में आने वालों में किरण खेर का नाम भी शामिल है। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर 2009 में बीजेपी में शामिल हो गईं। 2011 के चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाली किरण खेर को बीजेपी ने 2014 में उसी सीट से लोकसभा का टिकट दिया।

किरण खेर को दिग्गज कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल के खिलाफ मैदान में उतारा गया था. दरअसल, पवन कुमार बंसल ने चंडीगढ़ से लगातार 3 चुनाव (1999, 2004, 2009) जीते थे। मोदी लहर में बीजेपी इस शहरी सीट को किसी भी कीमत पर अपनी झोली में रखना चाहती थी, इसलिए उसने सेलिब्रिटी कार्ड का सहारा लिया.