थार-जिम्नी को धूल चटाने जल्द आ रही नई फोर्स गुरखा, फटाफट देखे रेट लिस्ट और फीचर्स 

 

Force Gurkha 5-Door: आने वाले समय में महिंद्रा थार और जिम्नी से प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है। जल्द ही फोर्स गुरखा दो नई ऑफ-रोडिंग एसयूवी का अनावरण करेगी। इनमें से एक 5-डोर फोर्स गुरखा होगी और दूसरी अपडेटेड 3-डोर फोर्स गुरखा होगी। इन दोनों की कीमतों की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में की जा सकती है। दोनों का मुकाबला 3-दरवाजे वाली महिंद्रा थार और 5-दरवाजे वाली महिंद्रा थार से होगा।

नई फोर्स गुरखा के लॉन्च से पहले कंपनी ने एसयूवी के कई टीजर जारी किए हैं, जिसमें इसके डिजाइन और फीचर्स का खुलासा किया गया है। नवीनतम टीज़र के अनुसार, नए मॉडल में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक पूर्ण डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इसके सेंटर कंसोल में दो फ्यूल इंडिकेटर्स के साथ दोबारा डिजाइन किए गए नॉब दिए जा सकते हैं। साथ ही नई 3-डोर और 5-डोर फोर्स गुरखा में सुरक्षा के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल और दो से ज्यादा एयरबैग मिल सकते हैं।

नई फोर्स गुरखा का डिज़ाइन और स्टाइल


डिजाइन और स्टाइल के मामले में 3-डोर और 5-डोर एसयूवी दोनों लगभग एक जैसी होंगी। फर्क सिर्फ इनके बंपर और रियर डोर का होगा। 5-दरवाजे वाली गुरखा, 3-दरवाजे वाली फोर्स गुरखा से 425 मिमी लंबी होगी। 5-दरवाजे वाले मॉडल में अतिरिक्त सीटों के साथ अधिक जगह होगी। दोनों में चौकोर हेडलैंप, ब्रांड की सिग्नेचर ग्रिल और नए 16 इंच के अलॉय व्हील होंगे। इन ऑफ-रोडिंग एसयूवी को खरीदने वाले ग्राहकों को रूफ रैक जैसी कुछ अतिरिक्त एक्सेसरीज भी मिल सकेंगी।


नई फोर्स गुरखा कई सीट विकल्पों में आएगी, जिसमें 4-सीटर 3-डोर फोर्स गुरखा, 5 और 7 सीटर 5-डोर फोर्स गुरखा शामिल हैं। 7-सीटर गुरखा दूसरी पंक्ति में बेंच सीटों और तीसरी पंक्ति में दो अलग सीटों के साथ आ सकती है।

नई फोर्स गुरखा का इंजन


2024 फोर्स गुरखा में 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। यह सेटअप 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह इंजन सेटअप नई फोर्स गुरखा के 3-डोर और 5-डोर दोनों मॉडल में मिलेगा।